घाटी के युवकों ने बचाई आर्मी के जवान की जान, विडियो हुआ वायरल

Oct 10, 2016
घाटी के युवकों ने बचाई आर्मी के जवान की जान, विडियो हुआ वायरल
घाटी के जवानों के अलगाववादियों के इशारे पर नाचने के लाख आरोप लगें मगर हकीकत कुछ और है। अलगाववादी कहते हैं कि सेना और घाटी के लोगों में नफरत है। मगर घाटी में एक एक्सीडेंट में फंसे जवान की जान बचाकर घाटी के युवकों ने मिसाल पेश की। पूरे देश में इसकी तारीफ हो रही है। साथ ही कहा जा रहा है कि घाटी के युवाओं को गलत गतिविधियों में लिप्त होने की खबरों का प्रचार बंद हो। ऐसी सकारात्मक खबरों का प्रचार कश्मीरी लोगों की छवि बदलने में सहायक सिद्ध होगा।
कैसे बचाई सेना के जवान की जान
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि थलसेना के वाहन के ड्राइवर ने लासजन इलाके में अपना नियंत्रण खो दिया जिसकी वजह से गाड़ी एक पेड़ से जा टकराई और सड़क से नीचे उतर गई। अधिकारी ने बताया कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त वाहन के भीतर एक सैनिक फंसा हुआ था और उसे बाहर निकालने की अन्य सैनिकों की कोशिश कामयाब नहीं हो रही थी।
उन्होंने बताया, ‘‘तभी कुछ स्थानीय कश्मीरी नौजवान मौके पर पहुंचे और थलसेना के क्षतिग्रस्त वाहन के बगल में एक ट्रक लगाकर घायल सैनिक को बाहर निकालने में कामयाब रहे।’’ कुछ राहगीरों ने पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में शूट कर लिया। घटना का वीडियो ‘यूट्यूब’ और अन्य सोशल नेटवर्किगपर खूब देखा और साझा किया जा रहा है।
घाटी में मारे जा चुके 84 लोग
यह वाकया ऐसे समय में पेश आया है जब कश्मीर में फैली अशांति में अब तक 84 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़पों में ये नुकसान हुए हैं। बीते जुलाई महीने में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में रहने वाले लोगों ने कफ्र्यू को धता बताकर 20 से ज्यादा अमरनाथ श्रद्धालुओं की उस वक्त जान बचाई थी जब उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई थी।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>