पाकिस्तान में खुलेआम बिक रहीं हैं ‘ॐ’ डिजाइन वाली चप्पलें

Jun 20, 2016

पाकिस्तान में ‘ॐ’ डिजाइन-लोगो वाले फुटवियर बिकने का मामला सामने आया है। इसके खिलाफ वहां सिंध प्रोविंस में हिंदू कम्युनिटी के लोग विरोध में उतर गए हैं। यहां के तांडो आदम सिटी में कई दुकानदार ऐसे जूते-जूतियां बेच रहे हैं जिस पर ‘ॐ’ के निशान बने हैं।
सिंध के तांडो आदम शहर की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। जिनमें जूतियों पर आेम लिखा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्‍तान हिन्‍दू सेवा के डॉ. रमेश कुमार वंकावानी ने कहा, “ईद के मौके पर पिछले तीन सालों से, तांडो आदम के कुछ दुकानदार ऐसे जूते बेच रहे हैं जिन पर हिन्‍दुओं का पवित्र नाम ‘ॐ’ लिखा हुआ है। इसका मकसद लोकल हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाना है।”

ये भी पढ़ें :-  हाफिज सईद के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई की अपील

पाकिस्‍तान हिन्‍दू सेवा की ओर से इस दुकान के खिलाफ ऑनलाइन कैम्पेन चलाया जा रहा है।फेसबुक पर एक पोस्ट किया गया है जिसमें उन दुकानों के बारे में डिटेल में जानकारी दी गई हैं जहां ऐसी जूतियां बिक रही हैं। इसमें लिखा है, ”फरमान अहमद की जेब शूज शॉप पर ऐसी जूतियां और चप्पलें बेची जा रही हैं। इसकी बिक्री पर रोक लगनी चाहिए। ये हिंदुओं को अपमानित करने के लिए किया जा रहा है। लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ हो रहा है जिससे वे वाइलेंट रिस्पॉन्स भी कर सकते हैं। हालांकि, हम चाहते हैं कि यहां के लोकल आपस में मिलकर इस मामले को कानून की हद में रह कर सुलझाएं।

ये भी पढ़ें :-  समुद्र को प्रदूषण मुक्त करने की मुहिम में 10 देश शामिल

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected