किसी ने सोचा भी नहीं होगा, पाकिस्तान के बारे में ऐसा कह दिया अफरीदी ने

Jul 14, 2016
पाकिस्तान टी 20 क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के बारे में ऐसी बात कह दी जिसके बारे में किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ऐसी बात कह दी जिसके बाद पाकिस्तान की क्रिकेट प्रतिभा पर ही सवाल उठ गया। वैसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जो हालत इन दिनों है उसके बाद अफरीदी की बात कुछ हद तक सही भी लगती है।

टी-20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ने वाले 36 वर्षीय अफरीदी ने कहा कि वे छोटे प्रारूप में चयन के लिए अभी भी उपलब्ध हैं। अफरीदी ने कहा, ‘इस वक्त पाकिस्तानी क्रिकेट में कोई प्रतिभाशाली खिलाड़ी नहीं है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक सके। पाकिस्तान में प्रतिभाओं की कमी है। हम पाकिस्तान में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की बात करते हैं, लेकिन वास्तविकता में ऐसा कुछ भी नहीं है। मैं अभी भी अधिकांश खिलाड़ियों से अच्छा खिलाड़ी हूं।’

जब उनसे पूछा गया कि क्या इस स्थिति के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जिम्मेदार हैं, तो अफरीदी ने कहा कि वे इस बारे में संन्यास के बाद ही बात करेंगे। उन्होंने कहा- ‘मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हूं। इस वजह से मैं खुलकर कुछ बात नहीं कर सकता हूं। यदि मैं ऐसा करता हूं तो मुझे नोटिस मिल सकता है। मैं इस बारे में संन्यास के बाद बात करूंगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं कभी भी टीम पर बोझ नहीं रहा, मैं पूरे गर्व के साथ टीम के लिए खेला। मैंने चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक से कहा, आप युवाओं को मौका दो, लेकिन यदि आपको लगता है कि मैं खेल सकता हूं तो आप मुझे चुने सकते हो।

अफरीदी 27 टेस्ट, 398 वन-डे और 98 ट्वेंटी-20 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। मोहम्मद आमिर के मामले में अफरीदी ने कहा, ब्रिटिश मीडिया की हमेशा से ही आदत रही है कि वो अच्छे खिलाड़ी पर दबाव बनाती है। आमिर मानसिक रूप से बहुत मजबूत है। मैं आशा करता हूं कि वो उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>