क्रिकेट में इन दो चीजों के पक्ष में नहीं हैं बीसीसीआइ अध्यक्ष

Aug 31, 2016
क्रिकेट में इन दो चीजों के पक्ष में नहीं हैं बीसीसीआइ अध्यक्ष
बीसीसीआइ चार दिवसीय टेस्ट मैच और टू-टीयर सिस्टम के पक्ष में नहीं हैं।

फ्लोरिडा। बीसीसीआइ अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आज साफ कर दिया कि जहां वो डीआरएस को बिना ‘हॉक आई’ सुविधा के मंजूर करने के लिए तैयार हैं वहीं दूसरी तरफ वो चार दिवसीय टेस्ट मैच और टू-टीयर सिस्टम के पक्ष में नहीं हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘अगर आपके सामने पुख्ता रूप से तैयार किया गया प्रारूप नहीं हो तो वो भला कैसे क्रिकेट के खेल की मदद कर सकता है? मेरे हिसाब से हमें इसका इसको नहीं अपनाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि वो टेस्ट क्रिकेट का समय पांच दिन से घटाकर चार दिन करने के बजाय उन तरीकों पर ज्यादा ध्यान देना चाहेंगे जो दर्शकों को टेस्ट क्रिकेट की ओर फिर से खींचकर लाए। उनके मुताबिक अहम मुद्दा हमें इसका आंकलन करना चाहिए कि टेस्ट मैच देखने में ज्यादा दर्शक क्यों दिलचस्पी नहीं दिखा रहे।

वहीं, डीआरएस सिस्टम, जिसको लेकर अब तक बीसीसीआइ सिर्फ ‘ना’ करता आया है, अब शायद जल्द ये भारतीय मैचों में भी अपनाया जा सके। अनुराग ठाकुर ने आज कहा कि, ‘अगर कुछ फायदा लेते हुए और कुछ चीजों (हॉक आई) को छोड़ते हुए इसको (डीआरएस) अपनाने का विकल्प मिलता है तो हम इस पर विचार कर सकते हैं।’ ठाकुर ने इस बात पर अपनी सहमति जताई कि बीसीसीआइ को ‘हॉट स्पॉट’ और ‘रीयलटाइम स्नीको’ को लेकर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन हॉक आई का समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि ये प्रणाली 100 प्रतिशत सही नहीं है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>