पहले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा और अब कुक ने दिया ये बयान

Jun 09, 2016
बेशक इंग्लैंड के 31 वर्षीय कप्तान एलेस्टर कुक ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 10 हजार रन पूरे करने का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया लेकिन जब उनसे इसको लेकर सवाल किया तो कुक ने सा

लंदन। बेशक इंग्लैंड के 31 वर्षीय कप्तान एलेस्टर कुक ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 10 हजार रन पूरे करने का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया लेकिन जब उनसे इसको लेकर सवाल किया तो कुक ने साफ कर दिया कि सचिन के स्तर तक पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना होगा।

टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 10 हजार रन पूरा करने वाला 12वां खिलाड़ी बनने वाले कुक अब टेस्ट क्रिकेट में 10,042 रन बना चुके हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे करियर में सर्वाधिक 200 मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा 15,921 रन बनाए थे। कुक ने सचिन से अपनी तुलना होने पर कहा, ‘छह हजार रन और बनाना एक लंबा सफर है। ये रिकॉर्ड एक बेहद ही प्रतिभाशाली व महान खिलाड़ी ने बनाया था। मैं कोई जीनियस नहीं, सचिन हैं। इसलिए ये अभी बहुत दूर की बात है। मैं फिलहाल इंग्लैंड के लिए ज्यादा से ज्यादा खेलना चाहता हूं और मैं अभी इसका आनंद उठा रहा हूं।’ गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में कुक ने सबसे कम उम्र में 10 हजार रन पूरे करने का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>