कोई भी जीत सकता है टेस्ट श्रृंखला : स्टीव वॉ

Mar 08, 2017
कोई भी जीत सकता है टेस्ट श्रृंखला : स्टीव वॉ

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी स्टीव वॉ का कहना है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के विजेता की अभी भविष्यवाणी करना संभव नहीं है। स्टीव वॉ का कहना है कि दोनों टीमों में से कोई भी इस श्रृंखला को जीत सकती है। राजधानी दिल्ली में बुधवार को एक समारोह में स्वीट ने यह बात कही। वॉ ने अपने करियर के दौरान 1999 से 2004 तक कप्तान के रूप में आस्ट्रेलिया टीम की कमान संभाली थी और उनके नेतृत्व में आस्ट्रेलिया की टीम को शानदार सफलताएं मिली थीं।

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर से पहले सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेट खिलाड़ी रहे स्टीव वॉ ने यहां संवाददाताओं से कहा, “इस टेस्ट श्रृंखला को कौन जीतेगा, इसे लेकर मैं आश्वस्त नहीं हूं। अभी इसका स्कोर 1-1 से बराबरी पर है और भारत तथा आस्ट्रेलिया बेहतरीन खेल रहे हैं। इसलिए किसी विजेता का अभी चयन करना संभव नहीं है।”

वॉ ने अपने करियर के दौरान कुल 168 टेस्ट मैच खेले हैं। उनका रिकॉर्ड तोड़ने वाले सचिन ने कुल 200 टेस्ट मैच खेले हैं।

वॉ ने कहा, “बेंगलुरु टेस्ट में भारत ने अपना रुतबा दिखाया। लेकिन, मेहमान टीम भी पुणे टेस्ट मैच को जीतने के बाद आश्वस्त दिख रही थी। इस श्रृंखला को जीतना भारत के लिए आसान नहीं होगा।”

उन्होंने कहा कि यह श्रृंखला शानदार चल रही है। लोग दो टीमों के बीच क्रिकेट की एक अच्छी प्रतिस्पर्धा देखना चाहते हैं और टेस्ट क्रिकेट के लिए यह काफी अच्छी बात है। रांची में 16 मार्च से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों की क्षमता की परख होगी, क्योंकि दोनों ही टीमों ने रांची में अधिक मैच नहीं खेले हैं।

रांची में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के संबंध में वॉ ने कहा, “भारत और आस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों ने वहां (रांची) आईपीएल के मैच खेले होंगे, लेकिन टेस्ट मैच अलग बात है। तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की तैयारी रोमांचक और देखने लायक होगी।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>