रोड ब्लॉक करने के आरोप में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर एफआईआर दर्ज

Aug 08, 2016

। केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गई है। अनुप्रिया पटेल केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार की राजधानी में आई थीं।

अनुप्रिया पटेल जब अमौसी एयरपोर्ट पहुंची तो उनके स्वागत में भारी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद करीब 200 वाहनों का काफिला अनुप्रिया पटेल के पीछे-पीछे हजरतगंज तक गया। अनुप्रिया पटेल यहां पर अंबेडकर महासभा और सरदार वल्लभभाई पटेल मेमोरियल गई थीं। इतनी भीड़ के चलते पूरे लखनऊ का यातायात प्रभावित हो गया और पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया। हजरतगंज चौराहे पर जीपीओ के निकट लोगों को जाम से जूझना पड़ा।

रविवार को हजरतगंज थाने में अनुप्रिया पटेल और उनके समर्थकों के खिलाफ सबइंस्पेक्टर संजय कुमार गुप्ता दारूलशफा लोकल पुलिस आउटपोस्ट की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई।

हजरतगंज थाने के आॅफिसर इन चार्ज विजयमल यादव ने बताया कि अनुप्रिया पटेल की यात्रा के दौरान लखनऊ के यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ एफआईआर इसलिए भी दर्ज कराई गई क्योंकि उन्होंने सरकार से कोई भी अनुम​ति इस बाबत नहीं ली थी।

उन्होंने बताया कि विधानसभा के आसपास पहले से ही सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। अनुप्रिया पटेल के सम​र्थन में निकाली गई रैली की प्रशासन को कोई जानकारी नहीं थी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पूर्व शिवराम यादव ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मंत्री और उनके समर्थकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 188 और 341 लगाई गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>