एक और बड़ा रेल हादसा: मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल ट्रैफिक हुआ बाधित..

Sep 27, 2017
एक और बड़ा रेल हादसा: मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल ट्रैफिक हुआ बाधित..

बुलेट ट्रेन के वादे के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार में भारतीय रेल राम भरोसे ही चल रही है। क्योंकि बीते कुछ वक़्त से देश में रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला ओड़िशा से देखने को मिला है। जहाँ आज सुबह 4 बजे एक मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

बता दें कि कल के ही रोज यानि मंगलवार को यूपी में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया था। जहाँ पर एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनें एक ही समय पर आ गई थीं। हालांकि कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हो पाई थी। लेकिन आज सुबह 4 बजे ओडिशा के नेरगुंडी स्टेशन के पास मालगाड़ी के 16 कोच पटरी से उतर गए। हादसे के कारण रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। खबर के मुताबिक, इस हादसे में किसी के भी आहत होने की कोई खबर नहीं आई है। लेकिन रेलवे अधिकारी घटना का जायजा लेने स्टेशन पर पहुंचे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ दिनों में लगातार हो रहे रेल हादसों के बाद पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी। सुरेश प्रभु के रेलमंत्री पद छोड़े जाने के बाद मोदी कैबिनेट में हुए विस्तार के बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया था। जिन्होंने एक के बाद एक हो रही रेल दुर्घटनाओं के बीच कहा है कि “ट्रेनों की सेफ्टी से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। यह हो सकता है कि ट्रेन लेट हो जाए या उसे रद्द करना पड़े, लेकिन सेफ्टी को किसी तरह से भी नजरंदाज नहीं किया जाएगा। लेकिन इसके बाद भी वैसा ही हो रहा है कि रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  1 साल बीत गया, लापता JNU छात्र नजीब की अब तक कोई खबर नहीं...

हैरानी वाली बात है कि देश में बुलेट ट्रेन चलाने के वादे किये जा रहे हैं। दूसरी तरफ एक के बाद एक कई हादसे सामने आ रहे हैं मगर फिर भी सरकार इस से कोई सबक नहीं ले रही है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>