भारत को रियो ओलिंपिक से पहले एक और बड़ा झटका

Jul 26, 2016

नई दिल्ली: रेसलर नरसिंह यादव के बाद मंगलवार को शॉटपुट प्लेयर इंदरजीत सिंह डोंपिग टैस्ट में फेल पाए गए हैं। जब शाटपुट खिलाड़ी इंदरजीत सिंह प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के दोषी पाए गए हालांकि उसने आरोप लगाया है कि उसके नमूने से छेड़छाड़ की गई है। इंदरजीत का ए नमूना पाजीटिव पाया गया। एशियाई चैम्पियन इंदरजीत को प्रतिबंधित स्टेरायड के सेवन का दोषी पाया गया और उसे राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी ने इसकी सूचना दे दी। प्रतिस्पर्धा से इतर उसका टैस्ट 22 जून को हुआ था।

 

सूत्रों ने बताया कि नाडा ने उससे पूछा है कि यदि वह बी नमूने की जांच चाहता है तो 7 दिन के भीतर करानी होगी। यदि बी नमूना भी पाजीटिव पाया जाता है तो वह रियो ओलिंपिक में भाग नहीं ले सकेगा और वाडा की नई आचार संहिता के तहत 4 साल का प्रतिबंध भी झेलना होगा। इंदरजीत ने कहा कि उसके खिलाफ साजिश हुई है और उसके नमूने से छेड़छाड़ की गई है।

ये भी पढ़ें :-  भारत ने जीता आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर खिताब

 

उसने कहा कि  यह साजिश है और इसमें कुछ गड़बड़ है। इसकी जांच डाक्टर करेंगे। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता लेकिन इस देश में जो भी आवाज उठाना चाहता है, उसका मुंह बंद कर दिया जाता है । मेरे नमूूने से छेड़छाड़ की गई है । कोई खिलाड़ी ऐसा कुछ क्यो लेगा जो उसके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।

 

इंदरजीत ने कहा कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन उसका मुंह बंद करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं लेकिन इस देश में यह बात खिलाड़ी को बर्बाद कर देती है। मैं इसके खिलाफ खड़ा होउंगा।

ये भी पढ़ें :-  IPL Auction : नंबर-1 टी-20 गेंदबाज इमरान ताहिर नहीं बिके

 

उन्होंने कहा कि मैंने पिछले साल 50 बार डोप टैस्ट दिए और इस साल भी हर जगह दे रहा हूं। बावजूद इसके कि मेरा मुंह बंद करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं सीधे भारतीय खिलाडिय़ों के लिए बात करता हूं। मेरे साथ पिछले एक साल से बहुत कुछ हो रहा हं। मीडिया दिखाता है कि मैं डोप टैस्ट से भाग रहा हूं लेकिन ऐसा नहीं है। पिछले साल रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले इंदरजीत ने टारगेट ओलिंपिक पोडियम योजना के तहत अमरीका में अभ्यास किया।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  पुणे टेस्ट : आस्ट्रेलिया को 298 रनों की बढ़त
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected