आतंकियों के बच्चों को स्कॉलरशिप और कॉलेजों में कोटा दे रहा है पाकिस्तान!

Jul 13, 2016

पाकिस्तान के कॉलेजों में भारत विरोधी आतंकवादियों के बच्चों को कोटा दिया जाएगा. इनमें हिजबुल मुजाहिदीन और कश्मीर के अलगाववादी शामिल हैं.

पाकिस्तान ने यह कोटा उन आतंकियों के बच्चों को दिया है जो भारत के खिलाफ लड़ते हुए मारे गए.

उच्च अधिकारियों के मुताबिक इस योजना को लागू करवाने में हिजबुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर सैयद सलाहुद्दीन का सबसे बड़ा योगदान है. इसके जरिए जम्मू-कश्मीर में लड़ रहे आतंकियों के परिजनों को स्कॉलरशिप भी दी जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिजबुल चीफ कमांडर सलाहुद्दीन ने यह सुझाव दिया कि एेसे बच्चों को मेडिकल, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेज में दाखिला देना चाहिए. वह अपने सुझाव पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के जरिए देता है.

 

भारतीय खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन बच्चों को पाकिस्तान में एमबीबीएस, बीडीएस, इंजीनियरिंग, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और अन्य सरकारी इंस्टीट्यूट्स में दाखिला दिया जाता है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर घाटी में जारी हिंसा पर बयानबाजी से बाज नहीं आए. शरीफ ने कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दिन कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने पर आमलोगों द्वारा की जारी विरोध प्रदर्शन को भारत द्वारा अत्यधिक सैन्य बल का प्रयोग कर गैरकानूनी तरीके से दबाने का आरोप लगाया था.

साथ ही शरीफ ने कहा कि भारत पाकिस्तान पर हिंसा फैलाने का गलत आरोप लगा रहा है. कहा कि भारत कश्मीर आवाम के अधिकार को सैन्य बल की सहायता से दबा रहा है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>