आनंदीबेन के इस्‍तीफे के बाद अब कौन बनेगा गुजरात का सीएम?

Aug 02, 2016

नई दिल्ली। सीएम आंनदीबेन के इस्तीफे के बाद अब गुजरात के सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा इस पर बहस छिड़ गई है। खबर है कि आज बीजेपी संसदीय बोर्ड इस बारे में फैसला करने के लिए अहम बैठक करेेगी।

मीडिया सूत्रों की माने तो गुजरात के सीएम की रेस में नितिन पटेल, विजय रूपानी के साथ पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह का भी नाम शामिल है लेकिन सीएम की कुर्सी पर वो ही बैठेगा जिसके नाम पर पीएम नरेन्द्र मोदी मुुहर लगायेंगे।

आईये नीचे की स्लाइडों के जरिये जानते हैं कि उन लोगों के बारे में जो सीएम रेस मेंं सबसे आगे चल रहे हैं।

The story continues. Click through the slides for more:

अमित शाह

वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं लेकिन तन और मन से गुजरात से ही जुड़े हुए हैं। इससे पहले वो राज्य में होम मिनिस्टर रह चुके हैं। पीएम मोदी के बेहद करीबी अमित शाह को गुजरात चुनावों के ठीक पहले ये जिम्मेदारी मिल सकती है क्योंकि उनकी संगठन और सरकारी तंत्र पर पकड़ है।

नितिन पटेल

गुजरात के लोकप्रिय नेता हैं, पटेल समाज पर इनका काफी असर है। जमीनी हकीकत से इत्तफाक रखने वाले नितिन भी पीएम मोदी की गुड लिस्ट में शामिल हैं।

विजय रुपानी

गुजरात के स्वच्छ छवि वाले नेताओं में विजय रूपानी का नाम शामिल है। वो अमित शाह के काफी करीबी माने जाते हैं। युवाओं में भी विजय काफी लोकप्रिय हैं। गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष होने के साथ-साथ गुजरात सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री भी रहे हैं और वो गुजरात की सियासत को बखूबी समझते हैं।

पुरुषोत्तम रूपाला

अमित शाह की गुडलिस्ट में शामिल फिलहाल तो ये केंद्रीय मंत्री हैं। इनकी पहचान ईमानदार पाटीदार और किसान नेता की है। इसलिए सीएम पद के लिए इनके नाम पर भी विचार संभव है।

भूपेंद्र सिंह चुदास्मा-सौरभ पटेल

इन सबके अलावा स्वच्छ छवि वाले भूपेंद्र सिंह चुदास्मा और वित्त मंत्री सौरभ पटेल के नामों पर भी विचार हो सकता है।

कोख में मारे जाने वाली बेटी की दास्तां सुन रो पड़ीं सीएम आनंदीबेन..

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>