कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी ढेर

Apr 06, 2016

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर पुलवामा के एक गांव में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार रात एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया.

एक अन्य घर में अब भी कुछ आतंकवादी छिपे माने जा रहे हैं, जिन्हें निकालने के लिए अभियान जारी है. इसी तरह सुरक्षा बलों को हिंसक भीड़ से भी निपटना पड़ा. इस भीड़ ने मुठभेड़ स्थल की ओर मार्च करने का प्रयास किया. इसमें कम से कम आठ लोग घायल हो गए.

 

अधिकारियों ने बताया कि अपराह्न में सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिला स्थित गदूरा गांव की घेराबंदी कर ली. सुरक्षा बलों को वहां के एक मकान में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना मिली थी.

अधिकारियों ने बताया कि छुपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इस बीच युवकों के एक समूह ने प्रदर्शन किया और गदूरा गांव की ओर मार्च करने का प्रयास किया जहां मुठभेड़ चल रही थी.

अधिकारियों ने बताया कि उग्र भीड का मार्च विफल कर दिया गया. इसके चलते झड़पें हुई जिसमें आठ लोग घायल हो गए. छह व्यक्ति र्छे लगने से चोटिल हुए, दो अन्य आंसू गैस के गोले लगने से घायल हो गए. आखिरी सूचना मिलने तक झड़प जारी थी.

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों को भागने से रोकने के लिए गांव के चारों ओर कड़ी घेराबंदी बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को मौके पर भेजा गया है. उन्होंने कहा कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती इसलिए भी की गई ताकि कानून एवं व्यवस्था की किसी भी स्थिति से निपटा जा सके.

इस बीच सुरक्षा बल उन कुछ आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने कुपवाड़ा जिले के शेखपुरा गांव में आज सुबह एक गश्ती दल पर हमला किया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां से करीब 100 किलोमीटर दूर स्थित गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच संक्षिप्त गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सुरक्षा बल आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं.

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>