एक ऐसा NGO जो बना रहा है माता की चुनरी से खूबसूरत डिजाइनर लहंगे

Apr 20, 2017
एक ऐसा NGO जो बना रहा है माता की चुनरी से खूबसूरत डिजाइनर लहंगे

भगवान की पूजा-अर्चना तो बहुत से लोग मानते हैं। लोग भगवान की पूजा अर्चना करने के बाद उनसे बहुत से मन्नतें मांगते हैं। इसके लिए लोग माता रानी को चुनरी लहंगा भी चढ़ाते हैं पर इस लहंगे का बाद में कोई इस्तेमाल नहीं होता है। कुछ लोग माता की मूर्ति पर हर बार नवरात्रि में पुरानी चुनरी को बदल कर एक नई चुनरी चढ़ा देते हैं। कुछ लोग तो इन चुनरी को नदी में बहा देते हैं। देखा जाए तो इस चुनरी का कोई इस्तेमाल नहीं हो पाता है।

माता की चुनरी से बना डिजाइनर लहंगा

इसी चुनरी को लेकर दिल्ली की एक NGO ने एक नया कदम उठाने के बारे में सोचा है। इस NGO का नाम है गूंज। इन चुनरी से यह संस्था शादी के लिए लहंगे बनाने की सोच रही है। यह लहंगे बाद में गरीब लड़कियों को बांट दिए जाएंगे। इसके साथ ही साथ यह संस्था और भी बहुत सी ऐसी चीजें बना रही है जो शादी के मौके पर गरीब परिवारों के काम आ सके।

लड़कियों की शादी के लिए गूंज संस्था नामक एनजीओ ने बहुत ही अच्छा काम किया है। उन्होंने माता की चुनरी से लहंगे बनाकर लड़कियों की शादी में काफी मदद की है। उनकी लोगों से यही अपील है कि लोग इस चूनरी को पानी में ना बहाएं और ना ही इन्हें फेंके बल्की इन चुनरी ओ को संस्था में दे दें। ताकि इन चुनरियों का बाद में अच्छे से इस्तेमाल भी हो सके और किसी गरीब लड़की का भला भी हो जाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>