एक बुजुर्ग महिला के पेट से निकली 836 पथरिया

Mar 03, 2017
एक बुजुर्ग महिला के पेट से निकली 836 पथरिया

जैसा कि आपको पता ही है कि पथरी आजकल एक बहुत बड़ी बीमारी हो गई है। इसका सबसे बड़ी वजह आजकल का खानपान है आजकल लोग जैसे जैसे फास्ट फूड ज्यादा खाते हैं। जिस कारण से उनके पेट में पथरी हो जाती है पथरी कोई आम समस्या नहीं हैै, यह बहुत बड़ी समस्या है आजकल छोटे छोटे बच्चों से लेकर वृद्ध तक कोई समस्या हो ही जाती है।

अगर पथरी के छोटे रहते हैं अगर हम उसका ऑपरेशन करा ले या दवाई के जरिए उसको निकलवा दे तो हमारे लिए लाभदायक होता है लेकिन अगर पथरी बड़ी हो जाने के बाद उसको निकलवाए या उसका ऑपरेशन करवाएं तो थोड़ा मुश्किल होता है।लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पेट से 836 पथरिया निकली है।

दिल्ली में रहने वाली इस महिला के पेट से 836 पथरिया एक सफल ऑपरेशन के द्वारा निकाली गई है फोर्टिस अस्पताल जो कि शालीमार बाग़ में स्थित है यहां पर एक ही सर्जरी के जरिए अमित जावेद डॉक्टर ने एक बूढी महिला के पेट से 836 पथरी निकाली है। उनका कहना है कि यह अब तक की सबसे ज्यादा पथरियां है सबसे बड़ा रिकॉर्ड है कि किसी महिला के पेट से 836 पथरी निकाली गई है यह सर्जरी एक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी विधि द्वारा की गई थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>