कभी प्लास्टिक की पाइप बेचते थे अमित शाह, आज हैं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष

Jul 29, 2017
कभी प्लास्टिक की पाइप बेचते थे अमित शाह, आज हैं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 में मुंबई में हुआ था। लेकिन अमित शाह की परवरिश उनके पैतृक गांव मानसा (गुजरात) में हुई। क्योंकि उनके पिता अनिलचंद्र शाह 1978 में मुंबई से अहमदाबाद शिफ्ट हुए थे, और फिर 15 साल की उम्र तक अमित शाह गांव ही में रहे।

बता दें कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात कॉलेज से बायोकैमिस्ट्री में बीएससी किए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह ने एक इंटरव्यू देते हुए बताया था। कि, 18 साल की उम्र में पहुंचते ही मैंने पीवीसी पाइप का बिजनेस शुरू कर दिया था, और अपने गांव में उनकी मैन्युफेक्चरिंग युनिट भी डाली थी।

कम उम्र में बोस्निस करने की बात को ले कर कहते हैं कि मैं अपने पिता से पैसा नहीं लेना चाहता था। उनके पिता एक शेयर ब्रोकर थे। उनका कहना है कि 1995 तक उन्होंने अलग-अलग बिजनेस में हाथ आजमाया लिया था। लेकिन फुलटाइम पॉलिटिक्स में आने से पहले अमित शाह ने कुछ दिनों तक अपने पिता के बिजनेस को भी संभाला था।

और आपको ये बात जान कर बड़ी हैरानी होगी कि उनको साल 2000 में अहमदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक का प्रेसिडेंट बनाया गया। उस वक्त ये बैंक 36 करोड़ के नुक्सान में चल रहा था। लेकिन अमित शाह ने अपनी स्ट्रेटेजी से सिर्फ एक साल में उस बैंक की किस्मत ही बदल दी थी। जिसके बाद वो बैंक 2001 में 27 करोड़ रुपए के प्रॉफिट में आ गया था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>