अमित शाह के ‘चतुर बनिया’ वाली टिप्पणी से गहरा धक्का लगा : तारा गांधी

Jun 13, 2017
अमित शाह के ‘चतुर बनिया’ वाली टिप्पणी से गहरा धक्का लगा : तारा गांधी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पौत्री तारा गांधी भट्टाचार्य ने यहां सोमवार को कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीजी के लिए ‘चतुर बनिया’ शब्द का इस्तेमाल किया, जिससे उन्हें गहरा आघात लगा है।

तारा गांधी ने एक विज्ञप्ति में कहा है, “मोहनदास करमचंद गांधी की जैविक पौत्री होने के नाते मेरी स्वाभाविक प्रतिक्रिया है कि मुझे गहरा आघात लगा। महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं और एक भारतीय नागरिक होने के नाते मैं भी अपनी निष्पक्ष प्रतिक्रिया देना चाहती हूं।”

देश की सत्तारूढ़ पार्टी के अध्यक्ष का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, “वरिष्ठ राजनेता को महानतम युगद्रष्टा महात्मा गांधी के बारे में बोलते समय विवेक दिखाना चाहिए था।”

ये भी पढ़ें :-  पंचायत का बड़ा फैसला: कुंवारी लड़कियां न तो मोबाइल रखेंगी, न ही पुरुषों से बात करेंगी

तारा गांधी भट्टाचार्य कस्तूरबा गांधी राष्ट्रीय स्मारक न्यास की न्यासी (ट्रस्टी) हैं।

उल्लेखनीय है कि अमित शाह उसी राज्य के विधायक हैं, जिस राज्य में महात्मा गांधी का जन्म हुआ था। अंतर यह है कि गांधी ईश्वर और अल्लाह को एक मानते थे, वह ‘सर्वधर्म समभाव’ का संदेश देते रहे, लेकिन शाह की पार्टी खुद को बहुसंख्यक हिंदुओं की पार्टी कहलाने में गर्व महसूस करती है। हां, अल्पसंख्यकों को दिलासा दिलाने के लिए ‘सबका साथ सबका विकास’ की रट जरूर लगा लेती है।

उल्लेखनीय यह भी है कि शाह की पार्टी का मार्गदर्शक वही संगठन है, जिसका सदस्य कभी महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे हुआ करता था।

ये भी पढ़ें :-  घर में ट्यूशन पढ़ने वाली छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखा रहा था शिक्षिका का पति, लोगों ने की जमकर पीटाई
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>