कश्मीर में जारी हिंसा के बीच, अब तक 25 स्कूल आग के हवाले

Oct 31, 2016
कश्मीर में जारी हिंसा के बीच,  अब तक 25 स्कूल आग के हवाले
 जम्मू- कश्मीर के दक्षिण इलाके में शरारती तत्वों ने रविवार को एक बार फिर स्कूल भवन में आग लगा दी। कश्मीर में जारी हिंसा के बीच यह 25वां स्कूल है। आग की चपेट में आये 25 शिक्षा संस्थानों में से अधिकतर सरकारी हैं और दक्षिण कश्मीर में ही स्थित हैं। पिछले 24 घंटों में स्कूल में आग लगाने की ये तीसरी घटना है।

पुलिस के मुताबिक वहाँ के निवासियों ने अनंतनाग जिले के एशमुकाम स्थित केंद्रीय सरकार द्वारा संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में आग देखी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया और भवन को किसी बड़े नुकसान से बचा लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि उन असामाजिक तत्वों की पहचान कर ली गई है, जो एक सुनियोजित साजिश के तहत शिक्षण संस्थान में आग लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  जूता फैक्ट्री में लगी आग, जिंदा जल गए तीन मजदूर

वही अलगाववादी अपने विरोध प्रदर्शन से स्कूल को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि इस तनावपूर्ण माहौल में स्कूलों को खोलना बच्चों की जान को खतरे में डालना है। लेकिन विद्यालयों में आग लगाने की घटनाओं से उनका साफ इंकार है। गिलानी का कहना है स्कूलों में आग लगाने वाले कश्मीर की जनता के दुश्मन हैं। उधर राज्य सरकार ने कहा है कि स्कूल खुलें या न खुलें, वह नवंबर के अंत तक सभी कक्षाओं की परीक्षा हर हाल में कराएगी। इन परीक्षाओं को अगले साल मार्च तक टालने की बच्चों और अभिभावकों की मांग को साफ़ इंकार कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :-  वसुंधरा राजे को अपने प्रदेश के बेरोजगार नजर आ रहे हैं लफंगे, बीच में छोड़ना पड़ा भाषण
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे 
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected