फोन करने के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, गर्भवती महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म

Oct 31, 2017
फोन करने के बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, गर्भवती महिला ने सड़क पर ही दिया बच्चे को जन्म

आपको जानकार हैरानी होगी कि जिस स्वास्थय कैंद्रों पर करोड़ों रुपये सरकार की तरफ से पानी की तरह बहाया जा रहा है। इसके बाद भी इन सेवाओं में खामियां सामने आती ही रहती हैं। ऐसा ही मथुरा में भी स्वास्थ्य केंद्र की बड़ी लापारवाही नजर आई है। जहाँ पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने की वजह से एक गर्भवती महिला को सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा।

बता दें कि मिली रिपोर्ट के अनुसार ये घटना मथुरा राया क्षेत्र के गांव सोनई की है जहाँ पर एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर एंबुलेंस को कई बार फोन किया गया, लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि लगातार फोन करने के बावजूद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। जिसके बाद परिजनों ने महिला को किसी तरह से मोटर साइकिल पर बैठा कर हॉस्पिटल की तरफ रवाना हो गए।

लेकिन वो लोग जैसे ही परसा की गढ़ी और तेहरा के बीच पहुंचे तभी महिला को तेज दर्द शुरू हो गया। इस दौरान यहां पर आसपास के गांव की महिलाएं भी आ गईं। महिलाओं ने सड़क पर ही चारपाई लगाकर पर्दा कर लिया और सड़क पर ही महिला ने पुत्र को जन्म दे दिया। कुछ घंटों के बाद जच्चा बच्चा को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है, जहां जच्चा बच्चा दोनों ही सुरक्षित और स्वस्थ बताए जा रहें है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तर प्रदेश में इस तरह की कोई नई घटना नहीं घटी है। इस तरह की घटना राज्य में पहले भी कई बार सामने आ चुकी हैं। इस से पहले 29 अप्रैल को यूपी के बहराइच जिले में मौके पर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने की वजह से एक गर्भवती महिला को बीच सड़क पर ही बच्ची को जन्म देना पड़ा था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>