तोड़ी गईं मायावती के विरोध में अंबेडकर की मूर्तियां

Aug 29, 2016
तोड़ी गईं मायावती के विरोध में अंबेडकर की मूर्तियां

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़  में रविवार को बसपा मुखिया मायावती की जनसभा हुई। वहीं इस रैली में अराजक तत्वों ने बखेड़ा करने की मंशा से तीन अलग-अलग स्थानों पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से दो स्थानों पर नई मूर्तियां लगाई गई। एक स्थान पर प्रतिमा की मरम्मत कराई गई।

एसडीएम निजामाबाद ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए।जानकारी के मुताबिक, सरायमीर कस्बे के खुदगास्ता मोहल्ले के लोगों ने बताया कि रात 11 बजे के बाद प्रतिमा का सिर तोड़ दिया गया, जिसकी जानकारी रविवार की सुबह हुई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने नई प्रतिमा की स्थापना कराई।

वहीं खंडवारी गांव में भी अंबेडकर प्रतिमा को तोड़ा गया था। आबादी के करीब प्रतिमा लगी होने के कारण आस-पास के लोगों को भनक लग गई। इससे प्रतिमा को अधिक नुकसान नहीं हुआ। गांव वालों ने रात में ही पुलिस को अवगत कराया। पुलिस मौके पर पहुंचकर रात में ही प्रतिमा की मरम्मत करा दी।

तीसरी घटना पेंडरा गांव में घटी। गांव से बाहर लगी प्रतिमा को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया। इसकी जानकारी ग्रामीणों को रविवार की सुबह हुई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस व एसडीएम निजामाबाद अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए।

टूटी प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा की स्थापना कराई गई। एसडीएम निजामाबाद ने स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया कि मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

 अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>