अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर 11 अप्रैल को नागपुर में जनसभा को संबोधित करेगी कांग्रेस

Apr 07, 2016

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी संविधान निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर की 125वीं जयंती पर 11 अप्रैल को नागपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और बाबा साहेब बी आर अम्बेडकर की सालभर तक चली 125वीं जयंती समारोह के संयोजक के राजू ने बुधवार को दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 11 अप्रैल को एक जनसभा के बाद बाबा साहब के जयंती वर्ष पर आयोजित समारोह समाप्त हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि उस दिन बाबा साहेब के प्रेरणास्रोत तथा दलित आंदोलन के महानायक और समाज सुधारक महात्मा ज्योतिराव फुले की जयंती भी है. कांग्रेस अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष दिन में रैली को संबोधित करेंगे और शाम को नागपुर में ही दीक्षाभूमि पहुंचकर बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

राजू ने कहा कि बाबा साहब के 125वें जयंती वर्ष पर साल भर चले कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक रैलियां, पदयाएं, सेमिनार और कांग्रेस के अनुसूचित जाति तथा जनजाति के नेताओं का कनक्लेव सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. उनका यह भी कहना था कि पार्टी के दलित नेताओं के अनुभवों को कांग्रेस सत्र में सुना जाएगा हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कांग्रेस का सत्र कब आयोजित किया जाएगा.

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>