अमरनाथ यात्रा जम्मू बेस कैंप से बहाल

Jul 20, 2016

कश्मीर में जारी अशांति के चलते सुबह में निलंबित किए जाने के बाद सख्त सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा मंगलवार शाम जम्मू बेस कैंप से बहाल कर दी गई और 2,591 श्रद्धालुओं का एक नया जत्था पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हुआ.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”घाटी में अशांति के चलते आज सुबह यह यात्रा रोक दी गई थी जोकि शाम को बहाल कर दी गई और कश्मीर घाटी में दो बेस कैंपों के लिए 60 से अधिक वाहनों में 2,591 लोगों का जत्था रवाना हुआ.”

उन्होंने कहा कि यहां भगवती नगर बेस कैंप से पहलगाम और बालटाल बेस कैंपों के लिए कुल 1,789 पुरुष, 752 महिलाएं और 50 साधु रवाना हुए. ”कड़ी सुरक्षा के बीच इस जत्थे को रवाना किया गया.”

कल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में तीन लोगों के मारे जाने के बाद वार्षिक अमरनाथ यात्रा पिछले 10 दिन में आज सुबह तीसरी बार निलंबित की गई. हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की एक मुठभेड़ में मौत के बाद से घाटी में अशांति बनी हुई है.

इससे पहले अमरनाथ यात्रा नौ जुलाई को निलंबित की गई थी और तगड़ी सुरक्षा के बीच 11 जुलाई को इसे बहाल कर दिया गया. इसे दोबारा 14 जुलाई को निलंबित किया गया और 16 जुलाई को बहाल किया गया.

कश्मीर घाटी में दस दिन से जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 पहुंच गई है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>