मुझ पर हमेशा निशाना साधा जाता है पर में खुश हूँ : राहुल गांधी

May 03, 2016

राष्ट्रमंडल खेल और अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बीजेपी के निशाना बनाये जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह निशाना बनाये जाने से खुश हैं.

अगस्तावेस्टलैंड सौदा मामले में आज भाजपा सांसद किरीट सोमैया के आरोप पर राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि मुझ पर हमेशा निशाना साधा जाता रहा है. खुशी है कि मुझ पर निशाना साधा जा रहा है.

राहुल ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे हमेशा निशाना बनाया जाता है.’ उनसे भाजपा सांसद किरीट सौमैया के उस पत्र के बारे में पूछा गया था जिसमें प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई से राहुल गांधी और रियल इस्टेट डेवलपर के बीच कथित संबंध की जांच करने का आग्रह किया है.

गौरतलब है कि किरीट सौमैया ने आरोप लगाया है कि ग्वीडो हास्चेक नाम कथित बिचौलिया इन दोनों मामलों में जुड़ा है और उसका संबंध क्रिश्चिन मिशेल से है.

किरीट सोमैया ने घूसकांड मामले में राहुल गांधी के करीबी कनिष्क सिंह की भूमिका की जांच की मांग की और कहा कि पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी सच बता दें कि घोटाले के समय सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस और उसके मंत्री किस तरह से उनका साथ दे रहे थे.

भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने सीबीआई और ईडी को इस बाबत चिट्ठी लिखी है जिसमें कहा है कि अगस्ता डील और कॉमनवेल्थ  घोटाले में कनिष्क की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए. वहीं कनिष्क ने इस तरह की खबर को पूरी तरह बेबुनियाद बताया है.

सोमैया का आरोप है कि एमआर एमजीएफ कंपनी के पीछे  कनिष्क का परिवार रहा है. जो राहुल गांधी के सलाहकार के पद पर आसीन हैं. ऐसे में उनकी भूमिका की भी जांच की जानी चाहिए.

अगस्तावेस्टलैंड सौदा पर लोकसभा में 6 मई को और राज्यसभा में 4 मई को चर्चा होगी. वहीं मामले में प्रवर्तन निदेशालय पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी के चचेरे भाई संजीव त्यागी से 6 मई को पूछताछ कर सकती है.

एसपी त्यागी को भी मामले में ईडी ने समन जारी किया है. ईडी 5 मई को उनसे मामले में पूछताछ करेगी. उल्लेखनीय है कि आज भी सीबीआइ त्यागी से दिल्ली हेडक्वाटर में पूछताछ कर रही है.

अगस्तावेस्टलैंड मामले पर वीके सिंह ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होने दिया जाये जिन लोगों ने गलत किया है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए.

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को इस बात का जवाब देना होगा कि अगस्तावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे में किसने कथित रिश्वत प्राप्त की. उन्होंने पिछले दिनों कहा है कि वे 4 मई को संसद में अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे पर विस्तृत ब्यौरा देंगे.
 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>