हमेशा खुश रहने के लिए फॉलो करें यह पांच आसान सक्सेस टिप्स

Mar 15, 2017
हमेशा खुश रहने के लिए फॉलो करें यह पांच आसान सक्सेस टिप्स

डाइट एक्सपर्ट्स यह मानते हैं कि हमेशा फिट रहने के लिए बैलेंस डाइट लेनी चाहिए। आपको मॉर्निंग ब्रेकफास्ट जरूर करना चाहिए लंच में दाल, हरी सब्जियां, सलाद आदि जरूर खाएं।

मोस्ट इंपॉर्टेंट यह है कि आप एक बार में भर पेट खाने की बजाय दिन में थोड़ा थोड़ा करके 4-5 टाइम खाएं। किसी भी काम को करने के लिए एक टाइम सेट करें। टाइम मैनेजमेंट उसी को कहा जाता है। जब आप अपना काम टाइम से पहले कर लेते हैं।

अगर आप ऑफिस इंपलाई हैं या फिर हाउसवाइफ है तो अपना काम वक्त से पहले निपटा लें। अगर आप रात को एक अच्छी नींद ले ही लेती है तो मॉर्निंग के टाइम आप खुद को फ्रेश फील नहीं कर पाते हैं। इसलिए बेड पर जाते ही अपने माइंड से सभी तरह की टेंशन निकाल दें।

इससे आपको अच्छी और गहरी नींद आएगी। क्या आपने यह मुहावरा सुना है कि जो जैसा सोचता है वैसा ही बन जाता है। इसलिए अपना माइंड में हमेशा पॉजिटिव बातों की सोचिए। अपनी सोच को कभी भी नेगेटिव ना होने दे। अगर आप की तबीयत थोड़ी सी खराब भी हो जाए तो यह सोचे कि मैं ठीक हूं।

आपकी लाइफ स्टाइल कितनी भी ज्यादा बिजी हो कुछ टाइम अपने लिए जरूर निकाले। यह वह टाइम होना चाहिए जिसमें किसी भी तरह का कोई प्रेशर आप पर ना हो।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>