लगभग सभी हस्तमैथुन करने वाले लोग हो गए होंगे, इस भयंकर बीमारी का शिकार

Jun 19, 2017
लगभग सभी हस्तमैथुन करने वाले लोग हो गए होंगे, इस भयंकर बीमारी का शिकार

हस्तमैथुन महिलाओं में लजाता और पुरुषों में निर्मित हुआ एक अभ्यास है, जिससे कोई भी हस्तमैथुन से बच नहीं सकता। माना जाए तो हस्तमैथुन जीवन का एक हिस्सा है, देखा जाए तो हस्‍तमैथुन से कोई नुकसान नहीं हैं, लेकिन अगर ऐसे गलत ढंग से किया जाए तो इससे काफी नुकसान हो सकते हैं। जिनके परिणाम गंभीर होंगे। आज हम आपको इससे झड़ी कुछ जानकारी देने जा रहें हैं, चलिए जानिए….

1- लिंग में सूजन आना
तेज़ और जल्दी -जल्‍दी मैथुन करने पर लिंग की मासपेशियों में वीर्य के पहले निकलने वाला द्रव मांसपेशियों में पहुँच जाता है, जिसकी वजह से लिंग सूजने लगता है। लिंग पर आई ये सूजन तब तक काम नहीं होती, जबतक वो द्रव वापस रक्त में नहीं पहुंचता।

ये भी पढ़ें :-  पेट के बल सोने वाले लोग हो जाएं सावधान, शरीर में हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

2- अगर टूट गईं लिंग की मांसपेशियों
हस्तमैथुन के दौरान अगर लिंग को तेज़ी से दबाने या मोड़ने का प्रयास खतरनाक साबित हो सकता है, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको ‘पायरोनी’ नाम की बीमारी हो सकती है, और साथ ही पेनाइल फ्रेक्‍चर भी हो सकता है। इसका मतलब आपके लिंग की मांसपेशियां टूट सकती हैं, पायरोनी होने पर लिंग टेढ़ा हो जाता है मांसपेशियों में तनाव होने की स्थिति में आप उसके टेढ़ेपन को देख सकते हैं।

शुक्राणु की कमी
अगर आप लगातार कई बार हस्‍तमैथुन करते हैं, तो इससे शुक्राणुओं की संख्‍या कम हो जाती है, जिसका असर सिर्फ आपके पिता बनने की क्षमता पर पड़ता है। साथ ही आपका वीर्य स्‍खलित होने का समय भी बढ़ जाता है

ये भी पढ़ें :-  पेट के बल सोने वाले लोग हो जाएं सावधान, शरीर में हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

उत्तेजना दिन ब दिन बढ़ती है
हस्‍तमैथुन करने वाले लोगों में उत्तेजना दिन ब दिन बढ़ती जाती है। जिसे वह अवैध संपर्कों की ओर ले जाती है, क्‍योंकि यौन सुख के लिए आप अन्‍य स्रोतों को ढूढ़ने लगते हैं। बेहद खास बात हस्तमैथुन संभोग के दौरान तेजी से शुक्राणु के रिलीज होने की मुख्य वजह है इससे आपके और आपकी पत्नी के बीच असंतोष पैदा हो सकता है। जानकारी पंसद आई तो आगे शेयर करें

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>