बलूचिस्तान पर पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम से चिढ़ सकता है पाकिस्तान!

Sep 01, 2016
बलूचिस्तान पर पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम से चिढ़ सकता है पाकिस्तान!

नई दिल्ली। मुद्दे पर पाकिस्तान से चल रही तनातनी के बीच सरकार ने पर बलूची भाषा में प्रसारण शुरू करने का फैसला लिया है। पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम से पाकिस्तान और चिढ़ सकता है।

ऑल इंडिया रेडियो का बलूची सर्विस

ऑल इंडिया रेडियो का बलूची सर्विस शुरू करने का फैसला बुधवार को केंद्र सरकार की कैबिनेट ने लिया। अब बलूचिस्तान के लोग अपनी भाषा में ऑल रेडियो का कार्यक्रम सुन सकेंगे।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता मीम अफजल ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो पर बलूची सर्विस का प्रसारण सरकार की नीति का हिस्सा है। इस पर हमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि ऑल इंडिया रेडियो दूसरी भाषाओं में प्रसारण करता है।

ये भी पढ़ें :-  फिर एक बिहारी अफसर को सीबीआई की कमान, आलोक वर्मा होंगे नये डायरेक्टर!

सरकार के फैसले का बलूचिस्तानी नेता ने किया स्वागत

केंद्र सरकार के इस फैसले का बलूचिस्तान में स्वागत हुआ है। बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी के प्रेसीडेंट जवाद बलोच ने  से बातचीत में कहा है कि भारत सरकार ने ऑल इंडिया रेडियो पर बलूची कार्यक्रम के प्रसारण का फैसला लेकर बहुत बड़ा कदम उठाया है। इसके लिए हम पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं। आशा है भविष्य में भी उनसे इस तरह की मदद मिलती रहेगी ताकि हम अमानवीय पाकिस्तान से मुक्ति पा सकें।

15 अगस्त पर मोदी के भाषण से गरमाया मुद्दा

15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान, पीओके और गिलगित-बाल्तिस्तान में मानवाधिकार हनन का मुद्दा उठाया था। उसके बाद से ही पाकिस्तान और भारत के बीच बलूचिस्तान को लेकर काफी विवाद हो रहा है। चीन भी बलूचिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ दे रहा है और पीएम मोदी की आलोचना करता रहा है। अब ऑल इंडिया रेडियो पर बलूची सर्विस के प्रसारण के फैसले से विवाद और बढ़ सकता है।

ये भी पढ़ें :-  अगर जल्लीकट्टू पर केंद्र सरकार अध्यादेश लाई, तोे ‘पेटा’ लेगा कानूनी सहारा
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected