यूपी के चुनावों को अखिलेश ने बताया देश का चुनाव

Aug 05, 2016

। छोटे लोहिया के नाम से जाने जाने वाले जेनेश्वर मिश्रा की 84वीं जयंती लखनऊ के जेनेश्वर मिश्रा पार्क में मनायी गयी। जहां मुख्यमंत्री , , राज्यपाल रामनाइक सहित तमाम नेताओं ने जेनेश्वर मिश्रा को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जेनेश्वर मिश्रा के योगदान को याद करते हुए कहा कि विपक्षी हमपर सिद्धांतों से भटकने का आरोप लगाते हैं लेकिन जब आप हमारे काम देखेंगे तो साफ कहेंगे कि हम अब भी लोहिया जी के सिद्धांतों से जुड़े हैं। हम लोहिया जी की लड़ाई को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने गरीबों को आगे बढ़ाने का काम किया है और प्रदेश में कई काम गरीबों के लिए किये हैं। हमने कैंसर अस्पताल शुरु किया, बेटियों को पढ़ने का मौका दिया, महिलाओं को फिर से साड़ी देने पर हम विचार कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने आगामी चुनावों को राज्य के चुनाव की बजाए देश का चुनाव बताते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने अपने पत्ते खोल दिये हैं लेकिन अब समाजवादियों की बारी है, हमें इस बार जीतोड़ मेहनत करनी है, हम निश्चित रूप से दोबारा सत्ता में आयेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ जनता का पैसा लूटा है।

कोई भी बसपा के पार्कों में नहीं जाता है लोग ताजा हवा के लिए हमारे पार्कों में आते हैं। वहीं इस मौके पर जेनेश्वर मिश्रा को याद करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं अक्सर अखिलेश से कहता था कि जेनेश्वर जी के पास जाये लेकिन वह जाता नहीं था। उन्होंने कहा कि जेनेश्वर मिश्रा पार्टी के हर कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे।

मुलायम ने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने की जरूरत है। आज देश में सिर्फ चार मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने पार्टी में महिलाओं को जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि महिलायें लोगों के घर में जाकर लोगों का हाल चाल ले सकती हैं लेकिन पुरुष ऐसा नहीं कर सकते हैं। मुलायम सिंह ने कहा कि हमने सपा बनाने में बहुत मेहनत की है, मेरा ध्यान रखते हुए पांचवी बार सपा की सरकार बना देना। इस मौके पर मुलायम ने कहा कि वह 18 सभायें करेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>