‘अकाल तख्त एक्सप्रेस’ ट्रैन में मिला बम, साथ में धमकी भरा खत…

Aug 10, 2017
‘अकाल तख्त एक्सप्रेस’ ट्रैन में मिला बम, साथ में धमकी भरा खत…

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर ‘अकाल तख्त एक्सप्रेस’ ट्रेन में एक कम तीव्रता वाला बम मिला है। विस्फोटक होने की खबर के बाद देर रात सवा 1 बजे ये ट्रेन रोकी गई थी। बम के पास से पुलिस को एक कागज का टुकड़ा भी मिला है, जिसमें आतंकी दुजाना को शहीद बताया गया है।
कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकाल तख्त(12317) में देर रात लगभग 1 बजकर 5 मिनट पर संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली। बम होने की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया।

बता दें कि बम का पता उस वक्त चला जब ट्रेन का एक यात्री टॉयलेट गया हुआ था। वहां उन्हें संदिग्ध सामान दिखा। जिसके बाद तुरंत उन्होंने ट्रेन में मौजूद रेलवे के स्टाफ को खबर दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस और आरपीएफ तो मौके पर पहुंच गई लेकिन लखनऊ से बम निरोधक दस्ते को आने में थोड़ी सी देर लग गयी। बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन को यात्रियों से खाली करवाकर छानबीन की, बम AC कोच के B3 में था।

रिपोर्ट्स के अनुसार संदिग्घ वस्तु के साथ दस्ते को एक चिठ्ठी भी हाथ लगी है। जिसमे लिखा है ये अबु दुजाना के शहादत का बदला है हिंदुस्तान को इस का बदला चुकाना पड़ेगा। इंडियन मुजाहिद्दीन जिंदाबाद बम निष्क्रिय की जानकारी होते ही सभी यात्रियों ने चैन की साँस ली और ट्रेन को रवाना किया गया हालाँकि अभी तक बम निरोधक दस्ता और पुलिस ट्रेन में और छानबीन कर रहे है, कि ट्रेन में बम रखने की साजिश के पीछे कौन है?

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: एकता अखंडता की तिरंगा यात्रा में भाजपा और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>