बोर्ड परीक्षा में पॉर्न चित्र बना पास हुआ छात्र, ऐश्वर्या-रानी मुखर्जी के लिए भी लिखे थे प्यार भरे शब्द

Sep 29, 2017
बोर्ड परीक्षा में पॉर्न चित्र बना पास हुआ छात्र, ऐश्वर्या-रानी मुखर्जी के लिए भी लिखे थे प्यार भरे शब्द

बोर्ड परीक्षा में लापरवाही से कॉपियां जांचने का एक ताजा मामला सामने आया है। जहाँ 12वीं की परीक्षा में एक छात्र ने अर्थशास्त्र के पांच सवालों के जवाब की जगह भद्दे शब्दों को लिखे। लेकिन इस में बड़े आश्चर्य की बात यह है कि वो परीक्षा में पास हो गया।

बता दें कि बोर्ड परीक्षा में लापरवाही से कॉपियां जांचने का ये ताज़ा मामला अहमदाबाद का है। जहाँ के एक छात्र ने 12वीं की परीक्षा में अर्थशास्त्र के पांच प्रश्नों के उत्तर की जगह भद्दे शब्द लिखे थे। उस से बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि उसने अपनी जवाब कॉपी में पॉर्न चित्र भी बनाए थे। जो साफ़-साफ़ नजर आ रहे थे। अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उस छात्र ने अपनी आन्सर शीट में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी के साथ अपनी फैंटसी की बातें तक लिख डाली। यह सब लिखने के बावजूद टीचर ने इतनी लापरवाही से छात्र की कॉपी को चेक किया कि उसको पासिंग मार्क्स (36 अंक) मिल गए।

ये भी पढ़ें :-  लालकिले को भी गद्दारों ने बनाया था...तो क्या पीएम मोदी वहां से तिरंगा फहराना बंद कर देंगे: ओवैसी

लेकिन इसकी सच्चाई तब सामने आई जब यह कॉपी मध्यस्थ के पास गई। जिसको देखने के बाद उन्होंने लड़के के 22 नंबर काटकर उसे 14 नंबर दे दिए। छात्र की कॉपी चेक करने के बाद उसके 22 नंबर काट लिए गए, और यह नंबर छात्र के बनाए गए गंदे चित्रों के लिए काटे गए। लेकिन दूसरी तरफ छात्र की कॉपी लापरवाही से चेक करने वाली टीचर को फटकार लगाते हुए उस पर 1,000 रुपये का फाइन भी लगाया गया।

रिपोर्ट के अनुसार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बोर्ड के पूर्व सचिव ने इस बारे में कहा कि “इस मामले में साफ पता लगता है कि पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कॉपी में लिखे गए उत्तर पढ़े ही नहीं थे। ऐसी लापरवाही शिक्षा के स्तर को खराब कर सकता है।”

ये भी पढ़ें :-  बेटे के जीते जी ही बाप ने अपनी बहू से रचा ली शादी, लोगों से बताया ये कारण...
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>