अगस्ता वेस्टलैंड :अमित शाह ने सोनिया गाँधी से लगाई सवालों की बौछार

Apr 30, 2016

अगस्ता वेस्टलैंड डील को लेकर चौतरफा हमले झेल रही कांग्रेस को अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आड़े हाथों लिया है.

शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने सवालों की बौछार करते हुए सोनिया गांधी को देश के सामने आकर जवाब देने को कहा है.

अमित शाह ने कांग्रेस पर सवाल दागते पूछा कि जब टेंडर निकाला गया था तो ये प्रावधान था कि ओरिजिनल इक्विपमेंट मैनुफैक्चरर ही इसे भर सकते थे. अगस्ता वेंस्टलैंड ओरिजिनल मैनुफैक्चरर नहीं है. फिर उनको टेंडर कैसे मिला ?

दूसरा, जब हेलिकॉप्टर का सौदा हुआ, फील्ड इवैलुएशन की शर्त को बदल दिया गया और कंपनी की प्रिमाइसिस में ट्रायल किया गया. ये अनुमति आखिर किसके कहने पर दी गई ?

तीसरा, अमित शाह ने कहा कि जब ये सौदा हुआ तो इटली की मीडिया में घूस दिए जाने की चर्चा हुई थी. लेकिन ये साबित होने के बावजूद टेंडर को आगे बढ़ाया गया. टेंडर रोका क्यों नहीं गया?

चौथा,मामले में अरेस्ट होने के बाद इस डील को होल्ड किया गया, इतनी देरी की वजह क्या थी ? किसके इशारे पर अगस्ता वेस्टलैंड डील को रद्द करने में देरी की गई? कांग्रेस का कहना है कि बैंक गारन्टी के सारे पैसे वापस आ गए हैं. जबकि इस का एक ही हिस्सा देश में आया है कांग्रेस अध्यक्ष को इसका जवाब देना चाहिए.

अमित शाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस में ये सवाल सोनिया गांधी से पूछे हैं. इस बीच सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर रक्षा मंत्रालय के बयान को लेकर उसके खिलाफ राज्य सभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>