आगरा : मुस्लिम संगठन ने भाजपा नेताओं का सम्‍मान किया ,दिया भाईचारे का संदेश

May 13, 2016

आगरा में विश्‍व हिंदू परिषद (वीएचपी) जिला उपाध्‍यक्ष अरुण कुमार महौर की हत्‍या के दो महीने बाद एक मुस्लिम संस्‍था ने स्‍थानीय भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्‍याय और नवनियुक्‍त भाजपा महानगर उपाध्‍यक्ष विजय शिवहरे को सम्‍मानित किया है। उन्‍हें मंगलवार को इस मकसद से सम्‍मानित किया गया, ताकि इलाके में तनाव कम हो। महौर की हत्‍या आगरा के मुस्लिम बहुुल इलाके मंटोला में की गई थी।

दलित समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले महौर के कत्‍ल के बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। ऑल इंडिया जमीयत-उल-कुरेश ने एक स्‍वागत समारोह कर उपाध्‍याय और शिवहरे को सम्‍मानित किया। संस्‍था की ओर से कहा गया कि इन नेताओं का सम्‍मान इसलिए किया गया ताकि इलाके के जनप्रतिनिधि मुसलमानों की भी आवाज सुनें और मंटोला में आरएसएस, विहिप व भाजपा के कुछ शरारती तत्‍वों के चलते चला आ रहा तनाव कम हो सके।

संगठन के अध्‍यक्ष मोहम्‍मद शरीफ कुरैशी ने कहा, ‘समारोह में हमने भाजपा नेताओं का स्‍वागत-सम्‍मान शांति और भाईचारा का संदेश देने के मकसद से किया। मैंने उनसे अपील की कि वे अपने संगठन में मौजूद उन तत्‍वों की पहचान करें जो आगरा का सामाजिक ताना-बाना नष्‍ट करना चाहते हैं।’उधर, भाजपा ने इसे आगरा में परिवर्तन का संकेत बताया और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चमत्‍कार और सबका साथ-सबका विकास का उनके विजन के चलते संभव हुआ है।

शिवहरे ने समारोह में कहा- मैं मुस्लिम समुदाय से अपील करता हूं कि आगे बढ़ो। आप एक कदम बढ़ोगे तो हम आपकी तरफ चार कदम बढ़ाएंगे। यह कार्यक्रम जिस जगह (कॉलेज ग्राउंड) हुआ, वहां से करीब 200 मीटर की दूरी पर ही 25 फरवरी को महौर की हत्‍या कर दी गई थी। आरएसएस, विहिप, भाजपा व एबीवीपी ने हत्‍या का दोष मुस्लिम युवकों पर लगाया था और शोकसभा में कथित रूप से भड़काऊ भाषण दिए थे।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>