आक्रामक खेलने को पांच गेंदबाजों के साथ तरजीह देगी टीम

Jul 21, 2016

नई दिल्ली- एंटीगा टेस्ट मैच में विराट कोहली जब मीडिया के सामने आए तो उन्होंने टीम की तैयारियों के साथ-साथ मानसिक रूप से की गई तैयारियों के बारे में भी बात की, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कौन टीम में शामिल होगा, तो उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा, पर इतना इशारा जरूर कर दिया कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पॉजिटिव क्रिकेट ही खेलेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने घोषणा की है कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की खातिर अपनी जमीन तैयार करने के लिए पांच गेंदबाजों के साथ आक्रामक क्रिकेट खेलने को तरजीह देगी।

उन्होंने मैच से पहले कहा कि मैं हमेशा पांच गेंदबाजों के साथ खेलने के पक्ष में रहा हूं क्योंकि अगर हम ज्यादा बल्लेबाजों के साथ खेलें तो हम टेस्ट में 700 बना सकते हैं लेकिन उससे फिर भी मदद नहीं मिलती। आपको टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं।

कोहली ने किया रणनीति का खुलासा, 5 गेंदबाजों के साथ इस फैक्टर को देंगे तरजीह विराट कोहली ने घोषणा की है कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की खातिर अपनी जमीन तैयार करने के लिए पांच गेंदबाजों के साथ आक्रामक क्रिकेट खेलने को तरजीह देगी।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि विकेट कीपर के अलावा हमारे टॉप पांच बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी और एक बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा ताकि हम उन्हें दो बार आउट कर सकें। कोहली ने कहा कि अगर हमें बड़ा स्कोर खड़ा करने की जरूरत हो तो भी हमें इतने रन बनाने होंगे कि हमें दूसरी बार बैटिंग करने की जरूरत ना पड़े। [खेल डेस्क]

कोहली के अनुसार पिछले दो सीजन से हमारी यही सोच रही है और हम उसी सोच के साथ सीरीज की शुरूआत करना चाहते हैं कि हमारी गेंदबाजी 20 विकेट लेने के हिसाब से पर्याप्त रूप से मजबूत हो।

संभावित टीम : मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, मो. शमी और ईशांत शर्मा

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>