दिल्ली के बाद राजस्‍थान में वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम का पर्दा हुआ फाश, छुड़ाई गईं 72 लड़कियां

Jan 08, 2018
दिल्ली के बाद राजस्‍थान में वीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम का पर्दा हुआ फाश, छुड़ाई गईं 72 लड़कियां

कुछ दिनों पहले दिल्ली के रोहिणी में लड़कियों को आश्रम के नाम पर जिस्मानी संबंध बनाने के रैकेट का भंडाफोड़ हुए ज़्यादा दिन नही हुए हैं। कि ऐसे ही एक और आश्रम से शर्मनाक घटना सामने आई है। जहाँ पर आरोपी बाबा के आध्यात्मिक विश्व विद्यालय के भवन पर छापा मारकर 72 बंधक बनाई गई लड़कियों को छुड़ा लिया गया है।

बता दें कि ये शर्मनाक घटना राजस्थान के सिरोही की है। मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया जा रहा है कि यह आध्यात्मिक विश्व विद्यालय वीरेन्द्र देव दीक्षित चलाता है। सूत्रों की मानें तो पुलिसकर्मी जब सूचना के बाद भवन पहुंचे तो आश्रम की देखरेख करने वालो ने परिसर में उन्हें घुसने नहीं दिया। लेकिन उसके बाद वहां पर महिला पुलिसकर्मियों को भेजा गया, जिन्होंने बड़ी संख्या में बिल्डिंग में रह रहीं लड़कियों को पाया। जिनके बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि लड़कियां कथित तौर पर बंधक के तौर पर रह रहीं थीं। जिनको पुलिसकर्मियों ने वहां से छुड़ा लिया।


लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने सिरोही के आबू रोड पर नया खेड़ा इलाके में स्थित इस बिल्डिंग के प्रॉपर्टी के कागज और क्रियाकलापों से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। जिसे वो नहीं दिखा पाए। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि पिछले महीने राजधानी दिल्ली के रोहिणी में बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित के आध्यात्मिक विश्वविद्यालय का भंडाफोड़ हुआ था। यहां ये ढोंगी बाबा अधायत्म के नाम पर ‘सेक्स आश्रम’ चला रहा था। जहाँ से पुलिस ने दिल्ली वाले आश्रम से 6 लड़कियों को आजाद कराया था। ऐसा बताया जा रहा है कि आरोपी बाबा के देश भर में तकरीबन 80 ऐसे आश्रम हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>