गुजरात-हिमाचल में हार के बाद, अब सिर्फ 4 राज्यों में बची हुई है कांग्रेस की सरकार

Dec 18, 2017
गुजरात-हिमाचल में हार के बाद, अब सिर्फ 4 राज्यों में बची हुई है कांग्रेस की सरकार

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भाजपा शानदार जीत के साथ सरकार बनाती हुई नज़र आ रही है। इस जीत के साथ देश में कांग्रेस के वजूद पर सवाल खड़े हो गए हैं। पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत की ओर तेजी से बढ़ती हुई नज़र आ रही है। क्यों कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता से बाहर होने के बाद अब कांग्रेस केवल चार राज्यों में ही बाकि रह गई है।

बता दें कि इस समय सिर्फ पंजाब, कर्नाटक, मिजोरम और मेघालय में ही कांग्रेस की सरकार है। यहाँ भी कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजती हुई दिखाई दे रही है क्यों कि इन में से तीन राज्यों में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। साल 2018 में कर्नाटक, मिजोरम और मेघालय में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

दूसरी तरफ बीजेपी अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत में जुटी हुई है। इस समय देश के 29 राज्यों में से 14 राज्यों में सिर्फ बीजेपी अपने दम पर सरकार चला रही है। 2018 में होने वाले चुनाव के सबंध में आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ‘मोदी के नेतृत्व में आगे भविष्य में त्रिपुरा, मेघालय और कर्नाटक में भी हमारी ही जीत होगी।’ और ‘देश की जनता इसी तरह भाजपा को आगे बढ़ाएगी। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा की जीतना तय है।’

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>