सहारनपुर के बाद अब मेरठ में ठाकुरों से दलितों का सीधा टकराव, महिला सहित करीब 10 लोग घायल

May 11, 2017
सहारनपुर के बाद अब मेरठ में ठाकुरों से दलितों का सीधा टकराव, महिला सहित करीब 10 लोग घायल

सहारनपुर के बाद बुधवार को मेरठ में जमीन को लेकर दलितों और ठाकुरों के बीच जमकर पथराव और फायरिंग हुई। ये मामला मेरठ के सरधना थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव का है। दरअसल बुधवार सुबह राजपूत पक्ष से बिजेन्द्र खेत में पानी चलाने गया था। आरोप है कि तभी दलित पक्ष के मोहर सिंह और उसके बेटे पवन ने उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

दलित समाज की ओर राजपूत पक्ष के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है। जिसके बाद से आरोपी पक्ष गांव से फरार है। सरधना थाना क्षेत्र के दौलतपुर स्थित एक खेत की जमीन को लेकर दलितों और राजपूतों के बीच विवाद चल रहा है जो वर्तमान समय में कोर्ट में विचाराधीन है। दोनों ही पक्ष उस जमीन पर अपना मालिकाना हक होने का दावा करते हैं। बुधवार को राजपूत पक्ष से बिजेन्द्र खेत में पानी चलाने गया था। आरोप है कि तभी दलित पक्ष के मोहर सिंह और उसके बेटे पवन ने उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। लाठी-डंडे चलने के साथ-साथ गोली भी चलने की खबर है. जिसमे एक महिला सहित करीब 10 लोग घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुँचे थाना प्रभारी सरधना मनोज मिश्र ने किसी तरह मामला शांत कराया, घायलों को पुलिस ने सीएचसी सरधना में भर्ती कराया। यहाँ से अधिक घायल लोगों को मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>