इंफोसिस को बड़ा झटका, 3 हजार नौकरियों पर संकट

Aug 16, 2016

नई दिल्ली: आईटी क्षेत्र में देश की दूसरी सबसे बड़ी के 3 हजार कर्मचारियों की पर तलवार लटक गई है। रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड (आरबीएस) ने कंपनी के साथ 30 करोड़ पाउंड के एक प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया है।

इंफोसिस ने कहा है कि आरबीएस के इस फैसले से कंपनी के 3 हजार लोगों की नौकरी प्रभावित हो सकती है। जानकारों के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के रद्द होने से इंफोसिस को करीब 40 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है।

मुख्य तकनीकी पार्टनर था इंफोसिस

आरबीएस ने पिछले सप्ताह घोषणा की, कि उसका ब्रिटेन में एक अलग बैंक खड़ा करने का जो प्रोजेक्ट था, उसे अब रोक दिया गया है और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में इंफोसिस आरबीएस का एक मुख्य तकनीकी पार्टनर था।

प्रभावित हो सकते हैं 3 हजार कर्मचारी

इंफोसिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि इस प्रोजेक्ट में हमारी कंपनी कंसल्टिंग, एपलेकिशेन डिलीवरी और टेस्टिंग सर्विस के लिए मुख्य तकनीकी पार्टनर थी। आरबीएस के फैसले के बाद अगले कुछ महीनों में मुख्य रूप से भारत में कंपनी के 3 हजार कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं।

कर्मचारियों को लगाया जाएगा दूसरे प्रोजेक्ट में

इंफोसिस के एक प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि यह नौकरियां खत्म नहीं हो रही हैं बल्कि इन कर्मचारियों को दूसरे प्रोजेक्ट में लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरबीएस के साथ कंपनी के काफी अच्छे संबंध हैं और इंफोसिस उनके साथ आगे कई प्रोग्राम को रणनीतिक सांझेदारी पर विचार कर रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>