ये बात जानने के बाद हर लड़का अपनी शादी के लिए मोटी लड़की ढूंढेगा

Apr 29, 2017
ये बात जानने के बाद हर लड़का अपनी शादी के लिए मोटी लड़की ढूंढेगा

मेरी नज़रें घड़ी की तरफ है… सोच रही हूँ कब 5 बजे और कब मैं यहाँ से निकल कर अपने घर, माँ-पापा और दीदी के पास जाऊं। आप सोच रहे होंगे ना मुझे जल्दी किस बात की है? असल में गूगल पर ऐसे ही सर्फिंग करते-करते मुझे एक रिसर्च के बारे में पता लगा। उस रिसर्च के मुताबिक़, पतली लड़कियों के मुक़ाबले मोटी लड़कियाँ अपने पति को दस गुना ज्यादा खुश रखती हैं। अब आप ये सोच रहे होंगे कि इस बात से मेरा क्या ताल्लुक। तो मैं आपको बता दूँ कि मेरी दीदी के मोटापे की वजह से उनकी शादी नहीं हो पा रही है। जब भी कोई लड़का उन्हें देखने आता है, चूँकि मैं अपनी दीदी की तुलना में पतली हूँ अतः लड़के वाले दीदी को रिजेक्ट कर मुझे पसंद करके चले जाते हैं। जिस वजह से मेरी दीदी दिन-प्रतिदिन डिप्रेशन का शिकार होती जा रही है।

लेकिन हाल ही में ही इस रिसर्च के बाद जब मुझे ये बात मालूम हुई कि मोटी लड़कियाँ अपने गृहस्थ जीवन को और भी ज्यादा अच्छे से चला सकती हैं। तो मुझे ऐसा लगा जैसे दीदी के जख्मों में लगाने के लिए मरहम मिल गया हो। इस रिसर्च में मोटी लड़कियों से जुड़ी और भी कई पॉजिटिव बातों का खुलासा हुआ है। चलिए जानते हैं।

आमतौर पर लड़के शादी के लिए पतली-दुबली लड़की ही ढूंढ़ते हैं। लेकिन एक रिसर्च में ऐसी बात सामने आई है जिसे जानने के बाद हर लड़का अपनी शादी के लिए मोटी लड़की ही ढूंढेगा।

लड़के मोटी लड़कियों के साथ ज्यादा खुश रहतें हैं।
एक रिसर्च के मुताबिक जो लड़के मोटी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहते हैं। वह ज्यादा ख़ुश रहते हैं और हमेशा हंसते रहते हैं।

परेशानियों का आसानी से सामना करतें हैं।
रिसर्च में यह बात भी सामने आई है कि मोटी लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में रहने वाले लड़के अपनी परेशानियों से आसानी से लड़ पाते हैं।

देख गया ही कि पतली लड़कियां होती हैं ज्यादा रिज़र्व्ड
रिसर्च के मुताबिक, पतली लड़कियां मोटी लड़कियों के मुकाबले ज्यादा reserved, unfriendly होती हैं और अपने emotions को भी कम express करती हैं।

इस बात की जानकारी दी गई अख़बार में।
UNAM के मनोविज्ञान विभाग के Dr Filemón Alvarado और Dr Edgardo Morales ने यह शोध किया जिसकी जानकारी The Argentinian newspaper Nuevo Diario नामक अख़बार में दी गई है।

अपने पार्टनर को मोटी लड़कियां रखती हैं ज्यादा ख़ुश
इनके शोध के मुताबिक, मोटी लड़कियां पतली लड़कियों के मुकाबले अपने पति को दस गुना ज्यादा ख़ुश रखती हैं और यह तो सभी को पता है कि ख़ुश रहने वाले लोग ज्यादा समय तक जीवित रहते हैं।

अपने पार्टनर की ज़रुरतों को पूरा करने में बेहतर होती है
रिसर्च में यह भी बताया गया है कि मोटी महिलाएं अपने पार्टनर की ज़रुरतों को पूरा करने में पतली महिलाओं से अधिक बेहतर होती हैं।

मोटी लड़कियां किसी से कम नहीं है
अगर आज तक आप भी शादी के लिए बस पतली लड़कियों की तलाश में ही थे तो अपनी सोच बदलिए क्योंकि मोटी लड़कियां भी किसी से कम नहीं हैं और अब तो यह रिसर्च में भी सामने आ गया है।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>