तड़ीपार रहने के बाद हार्दिक पटेल ने लिखा- गुजरात जा रहा हूं, कमेंट मिला- तू पाकिस्तान जा

Jan 18, 2017
तड़ीपार रहने के बाद हार्दिक पटेल ने लिखा- गुजरात जा रहा हूं, कमेंट मिला- तू पाकिस्तान जा

गुजरात के पटेल आरक्षण के नेता हार्दिक पटेल तड़ीपार रहते हुए मंगलवार को जमानत की शर्त पूरी करते हुए राज्‍य वापस लौट आए।गुजरात उच्च न्यायालय ने हार्दिक को जमानत देते हुए यह शर्त रखी थी कि वह अगले छह माह के लिए गुजरात से बाहर रहेंगे। गुजरात में प्रवेश से पहले हार्दिक ने ट्वीट किया, ”गुजरात जा रहा हूं, गुजरात की धरा को नमन’। पटेल ने इसके साथ अपनी सेल्‍फी भी शेयर की थी। उनके इस ट्वीट पर उनके समर्थकों ने जहां उन्‍हें मुबारकबाद थीं, वहीं विरोधियों ने घेरने की कोशिश की। एक यूजर ने लिखा, ‘तू पाकिस्‍तान जा।’

मंगलवार की दोपहर हार्दिक पटेल ने रतनपुर सीमा से अपने गुजरात में प्रवेश किया पटेल समुदाय के सैकड़ों नौजवानों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह पटेल समुदाय की एक रैली को संबोधित करने के लिए साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर के लिए रवाना हो गए। हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाले पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) ने आज की रैली को ‘‘पटेल कोटा आंदोलन के दूसरे दौर की शुरूआत’’ के रूप में जारी रखा।

क्या था मामला

पिछले साल गुजरात में आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने कई आंदोलन किया था। 45 दिन तक चले आंदोलन में कई हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे। इसमें 12 लोगों की जान भी गई थी। जिसमे गुजरात पुलिस ने उन पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया था और हार्दिक पटेल को नौ महीने तक सूरत जेल में डाल दिया था। हार्दिक पटेल पर देशद्रोह के दो मामलों में और विसनगर विधायक के कार्यालय में हिंसा से जुड़े एक मामले में जमानत देकर हार्दिक को आदेश दिया था की जेल से रिहाई के 48 घंटे के भीतर गुजरात छोड़ना है। हार्दिक रविवार (17 जुलाई) को जल्दी ही उदयपुर के लिए निकल गए थे। जो की कल वो अवधी समाप्त हो गयी। जिसके बाद हार्दिक पटेल गुजरात वापस लौटे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>