आखिर लग ही गया पता- क्यों समय से पहले उड़ने लगते हैं बाल, और क्यों हो जातें हैं सफ़ेद

Apr 25, 2017
आखिर लग ही गया पता- क्यों समय से पहले उड़ने लगते हैं बाल, और क्यों हो जातें हैं सफ़ेद

जी हां सुंदर बालों के लिए महिलाएं क्या-क्या नहीं करती है। ऐसे में जो बाल सफ़ेद हो जाते हैं तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है बढ़ती उम्र में बालों का सफेद होना आम बात है। लेकिन जब समय से पहले ही बालों का रंग बदल जाता है तो एक चिंता का विषय होने लग जाता है।

बाल सफेद होने के लिए अनुवांशिक कारण भी हो सकता है शरीर में विटामिन की कमी होने पर भी है समस्या हो सकती है। इसके अलावा कुछ ऐसे फूड्स भी है जिनके अधिक सेवन से समय से पहले बाल सफेद हो जाते हैं। उन में से सबसे पहले आता है चीनी, चीनी या किसी भी दूसरी चीज का जो मीठा होता है उसका ज्यादा सेवन करने से बाल सफेद होने शुरू हो जाते हैं।

क्योंकि इससे विटामिन ई की कमी हो जाती है। मोनोसोडियम जो लोग फास्ट फूड और डिब्बाबंद जूस का ज्यादा सेवन करते हैं उनके बाल भी ज्यादा जल्दी सफेद हो जाते हैं। क्योंकि उस फास्ट फूड का स्वाद बढ़ाने के लिए अजीनोमोटो का इस्तेमाल किया जाता है जो सेहत और बालों को नुकसान पहुंचाने में सबसे ज्यादा सहायक होता है। मांस मछली को भी खाने से हमारे जो बाल होते हैं वह जल्दी सफेद हो जाते हैं इसलिए मांस मछली का भी सेवन नहीं करना चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>