अफराजुल के बाद अब जामा मस्जिद के इमाम को जिंदा जलाने की कोशिश, बाल बाल बचे!

Dec 09, 2017
अफराजुल के बाद अब जामा मस्जिद के इमाम को जिंदा जलाने की कोशिश, बाल बाल बचे!

मानवता को शर्मसार करने वाली दरिंदगी को पूरे देश ने देखा कि किस तरह से राजस्थान में लव जेहाद के नाम पर एक दरिंदे ने एक मुस्लिम को जिंदा जला दिया और बड़ी ही आसानी के साथ बिना किसी डर के उसकी लाइव वीडियो भी बना डाला। जो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि उस दरिंदे को अभी किसी सजा का फैसला नहीं सुनाया गया कि इसी मामले की तरह एक और चौका देने वाली घटना ने जन्म ले लिया जहाँ पर योगी सरकार है। जिसके मुख्यमंत्री खुद योगी आदित्यनाथ हैं।

बता दें कि ये चौकाने वाली घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के जट्टारी कस्बे की है। जहाँ पर कस्बे में पुलिस चौकी से महज तीस मीटर दूर स्थित जामा मस्जिद के इमाम साबिर रजा (29) को लव जेहाद के नाम पर उनको जिंदा जलाने की कोशिश की गई। मिली जानकारी के अनुसार जब जामा मस्जिद के इमाम साबिर रजा मस्जिद परिसर में बने कमरे में सो रहे थे। उसी समय करीब रात करीब साढ़े दस बजे उनके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद करने के बाद खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई। इमाम के कहने के मुताबिक ‘रात करीब साढ़े दस बजे कमरे के अंदर खिड़की के किनारे लेटे हुए थे। किसी की आहट पर कई बार आवाज भी लगाई, लेकिन बाहर से किसी ने आवाज नहीं दी। अचानक खिड़की पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई।’

ये भी पढ़ें :-  तीन लोगो ने दलित युवक की लाठी-डंडों से की बेरहमी से पिटाई, लगवाए जय माता दी के नारे, "देखे इस घटना का वीडियो"

उन्होंने कहा कि ​इससे भयभीत होकर वह दरवाजे की ओर भागे तो दरवाजे की कुंडी बाहर से लगी हुई थी। भयभीत इमाम ने खुद को किसी तरह बचाते हुए मोबाइल से मोहल्ले के परिचितों को फोन किया, जिस पर मोहल्लेवासी भागते हुए पहुंचे और दरवाजा खोलकर उनको बाहर निकाला। कमरे के अंदर बिस्तर, चारपाई और किताबें आदि जल गए। उनके कमरे के बाहर बोतल भी मिली है, जिससे पेट्रोल की बदबू आ रही थी। मामले की जानकारी होते ही नगर पंचायत जट्टारी के पूर्व चेयरमैन चौ. मनवीर सिंह समेत कुछ व्यापारी एवं मुस्लिम समाज के लोग मस्जिद में पहुंच गए। सूचना पर जट्टारी चौकी इंचार्ज भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें :-  एक बार फिर से पाकिस्तान ने की शर्मनाक हरकत, पाक ने दागे गोले, 2 नागरिकों की मौत 7 हुए घायल

इमाम के अनुसार उनका आज तक किसी से विवाद नहीं हुआ है। वो करीब एक साल से जामा मस्जिद में इमाम हैं। वह बिहार के पूर्णिया जिले के निवासी हैं।
जट्टारी नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मनवीर सिंह तथा अन्य लोगों ने इमाम के साथ थाने पहुंचकर मुकदमे की प्रक्रिया पूरी कराई। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय ने कहा कि वारदात के कारण का अभी पता नहीं लग सका है। मामले की जांच कराई जा रही है। दोषी लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>