चवन्नी और 2 रुपए के सिक्के के बाद, अब आपको करोड़पति बना सकता 1 रुपये का पुरना नोट

Jan 12, 2017
चवन्नी और 2 रुपए के सिक्के के बाद, अब आपको करोड़पति बना सकता 1 रुपये का पुरना नोट

हाल ही में अपने अभी सोशल मीडिया पर खूब ख़बरे पढ़ी होंगी की पुराने नोट या सिक्के लाखो रुपये में बेचे जा रहें हैं। अब एक और खबर आई है जिसमे एक रुपये का पुरना नोट लाखो रूपये में बिक रहा है आपको अपना पुराना नोट लाखो में बेचने का मौका ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे दे रही है। यहां आप 1 रुपये से 1000 रुपये तक के नोट को लाखों-करोड़ों में बेच सकते हैं। आजकल के दौर में एक रूपये की वैल्‍यू कुछ भी नहीं। लेकिन क्‍या आपने कभी ऐसा सोचा है कि 1 रुपए का नोट आपको लखपति या करोड़पति बना सकता है। जानिए निचे लिखी कुछ ज़रूरी बाते

एक रुपये की क्‍या वैल्‍यू होती है। आजकल के दौर में शायद कुछ भी नहीं। लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि 1 रुपए का नोट आपको करोड़पति बना सकता है। जी हां, ये सच है।

– ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे पर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के सिगनेचर वाला 1 रुपये का नोट ग्यारह लाख रुपए में बेचा जा रहा है।

– ईबे पर ज्यादातर नोटों की बोली लगाई जाती है, जो ज्यादा रुपए की बोली लगाएगा उसे ये नोट दिया जाएगा।जो ज्यादा रुपए की बोली लगाएगा उसे ये नोट दिया जाएगा।

– इसी तरह 1000 रुपये का नोट भी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। इसकी कीमत है 1 करोड़ रुपए। इस नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गयी है और उसके सीरियल नंबर भी काफी दुर्लभ हैं।

– ईबे पर ही 100 रुपए के दो नए नोट दो लाख पचास हजार रुपए में बेचे जा रहे हैं। इन नोटों की खासियत ये हैं कि इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और छह जीरो (000000) हैं।

– यहां बिकने वाले कुछ नोट अलग कैटेगरी के भी हैं। इन नोटों में मिसप्रिंट वाले नोट भी हैं। कई नोटों में सीरियल नंबर नहीं हैं। उन नोटों की कीमत भी लाखों में है।

– यहां अलग-अलग तरीके के नोट की लिस्ट है जिनमें मिसप्रिंट, एरर, फैंसी नंबर्स, 786, 500, 1000 और 1 के दुर्लभ नोट शामिल हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>