सुषमा स्वराज के प्रयास से 6 साल बद बांग्लादेश से घर लौटा सोनू

Jun 30, 2016

दिल्ली के सीमापुरी इलाके से 6 साल पहले अगवा कर बांग्लादेश ले जाया गया सोनू विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रयास से वतन लौट आया है.

गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे भारतीय अधिकारी सोनू को ढाका से विमान में लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उसे उसके परिजनों से हवाले कर दिया गया.सोनू की मुलाकात विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कराई जाएगी.

भारत लौटने के बाद सोनू ने कहा कि उसे माता-पिता से मिलकर और भारत लौटकर अच्छा लग रहा है. वहीं, सोनू के पिता ने सुषमा का शुक्रिया अदा किया. दो दिन से सोनू ढाका के इंडियन हाईकमीशन में था.

सुषमा स्वराज ने खुद सोनू को गुरुवार को भारत लाए जाने की जानकारी दी थी. सुषमा ने लिखा- हमारी कोशिश रंग लाई. बांग्लादेश ने सोनू को इंडियन अथॉरिटी को सौंप दिया है.

 

2010 में किडनैप किए गए सोनू को बांग्लादेश के जसोर में ट्रेस किया गया था. सुषमा स्वराज के ऑर्डर पर इंडियन हाईकमीशन की एक टीम को जसोर भेजा गया था. सोनू वहां एक चाइल्ड केयर होम में रह रहा था.

23 मई 2016 को बांग्लादेश के जमाल इब्नमूसा दिल्ली में सोनू की मां मुमताज से मिले. मूसा ने मुमताज को उनके बेटे के बांग्लादेश में होने की जानकारी दी. उसके बाद मूसा, सोनू के फैमिली मेंबर्स के साथ जाकर फॉरेन सेक्रेटरी से मिले. ये लोग सुषमा स्वराज से भी मिले.

बेटे को इतने साल बाद सकुशल देश माता-पिता और भाई के आंसू थम नहीं रहे थे. बेटे को पाने के बाद उसके पिता ने कहा कि मैं उसे पाकर बेहद खुश हूं. विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने हमारा बेटा हमसे मिलवा दिया.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>