#MeToo से जुड़ीं आफरीन, बताया सौतेले पिता के करतूत-‘अम्मी घर पर नहीं थीं, रात को मेरे बिस्तर में घुस आया वह’

Nov 06, 2017
#MeToo से जुड़ीं आफरीन, बताया सौतेले पिता के करतूत-‘अम्मी घर पर नहीं थीं, रात को मेरे बिस्तर में घुस आया वह’

कुछ दिनों पहले हॉलीवुड अभिनेत्री एलिसा मिलानो के जरिए शरू किए गए #MeToo कैंपेन में दुनियाभर की कई सेलीब्रिटी महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न और शोषण की घटनाओं के बारे में खुलकर बता रही हैं। इस #MeToo कैंपेन में उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक आफरीन खान नाम की लड़की का जुड़ गया है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर अपनी कहानी को लोगों के सामने रखा है। जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि आफरीन खान ने इस वीडियो में एक बेटी का दर्द, एक पिता की हैवानियत, एक पिता से शिकायतें की हैं। दरअसल दिल्ली में एक इवेंट के दौरान में आफरीन ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की दास्तां को एक कविता के जरिए सबके सामने रखा है। सन्नाटेदार माहौल में आफरीन ने अपनी कहानी लोगों को बताई। इस वीडियो को Tape A Tale की तरफ से यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो को करीब दो हफ्ते में 4 लाख से अधिक लोगों ने देखा है।

‘Kya Yaad Hai Aapko?’ टाइटल से वायरल हो रहे इस विडियो में आफरीन खान बताती हैं कि उनका अपने पिता के साथ कैसा रिश्ता रहा है। उसके पिता के मां से ‘नाजायज’ संबंध थे और वे उसके पास कभी-कभी ही आते थे। एक बार उन्होंने तलाक, तलाक, तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया था। पिता आफरीन को अंग्रेजी बोलने पर चिढ़ाते थे और मां से कहते थे कि इसका नाम आफरीन गलत रख दिया गया है। इसका नाम आल्या होना चाहिए।

आफरीन पिता के खराब व्यवहार के बावजूद उन्हें हीरो मानती थी। इसके बाद मां ने किसी और से शादी कर ली। नए पिता आफरीन को रोज चॉकलेट देते थे। मां को भी खुश रखते थे। लेकिन एक बार मां जब किसी काम से लखनऊ गई हुई थी तो सौतेले पिता ने आफरीन के साथ ऐसा सलूक किया जिसकी छाप उसकी जिंदगी पर बहुत गहरी हो गई है।

आफरीन ने वीडियो में बताया है कि उसके सौतेले पिता ने किस तरह उसके साथ यौन उत्पीड़न किया। उसने अपने ही पिता से पूछा है कि कि अब्बा क्या याद है आपको, आप हमें छोड़कर चले गए थे। रोज रात को मैं आपको याद करके रोया करती थी। एक दिन जब मम्मी लखनऊ गई हुई थी तब रात को मेरे बिस्तर पर मेरी मच्छरदानी के अंदर दो हाथ मेरी सलवार खींच रहे थे। मैं अचानक जाग गई और मैंने देखा कि मेरे नए अब्बा मेरे साथ गलत काम करना चाह रहे हैं। मेरे उनसे कहा कि मैं अम्मी को सब बता दूंगी लेकिन वो नहीं रुके।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>