पाक से अफगान भागा, पठानकोट हमले का निर्देश देने वाला जैश नेता

Jun 17, 2016

पठानकोट वायुसैन्य अड्डे पर हमले के दौरान आतंकवादियों को फोन पर निर्देश देने वाला जैश ए मोहम्मद का नेता पाकिस्तान से अफगानिस्तान भाग गया है.

हमले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम के एक सदस्य ने गुरुवार को पीटीआई से कहा, ”आतंकवादियों द्वारा दो जनवरी को वायुसैन्य अड्डे पर हमला करने से पहले पठानकोट में आतंकवादियों के साथ दो दर्जन से अधिक बार टेलीफोन से बात करने वाला जैश ए मोहम्मद का कथित आका अफगान सीमापार करने में सफल रहा है.”

उन्होंने कहा कि लगभग 30 साल के जैश नेता ने पाकिस्तान के कबाइली क्षेत्र में रहते हुए आतंकवादियों के साथ करीब 18 बार की थी.

ये भी पढ़ें :-  अफगानिस्तान: जुमे की नमाज के दौरान तालिबान आतंकवादियों ने सैनिको को बनाया निशाना, मरने वालो की संख्या बढ़कर 135 हुई

उन्होंने जैश नेता की पहचान का खुलासा किये बगैर कहा, ”कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने (कबाइली क्षेत्र में) उसे खोजने का प्रयास किया लेकिन खबरें हैं कि वह अफगानिस्तान भागने में कामयाब रहा.”

खास बात यह है कि पूछताछ के दौरान जैश प्रमुख मसूद अजहर ने दावा किया कि पठानकोट अभियान के आका ने कुछ समय पहले संगठन छोड़ दिया था.

घटनाक्रम से जुड़े एक अन्य सूत्र ने पीटीआई से कहा, ”अजहर ने (अपनी निर्दोषता साबित करने के लिए) जैश के आका को निकाल दिया.”

उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां इस मामले की विस्तृत जांच करने और पठानकोट घटना के ”सही तथ्य” बताने के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तरफ से ”भारी दबाव” में हैं.

ये भी पढ़ें :-  सीरिया सरकार के पास रासायनिक हथियार मौजूद : जेम्स मैटिस

वैसे पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने पठानकोट अड्डे के कथित हमलावरों और उनके साजिशकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी लेकिन इस संबंध में किसी को भी आरोपित नहीं किया गया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>