अफगानिस्तान, अगवा हुई ऑस्ट्रेलियाई महिला मुक्त

Aug 29, 2016
अफगानिस्तान, अगवा हुई ऑस्ट्रेलियाई महिला मुक्त

ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने सोमवार को बताया कि अफगानिस्तान में 4 महीने पहले अगवा कर ली गई ऑस्ट्रेलिया की एक सहायताकर्मी को मुक्त करा लिया गया है और वे सुरक्षित और ठीक हैं।

कैथरीन विल्सन जेन को ‘कैरी’ नाम से जाना जाता है और उनकी उम्र 60 वर्ष के आसपास होने की खबर है। उन्हें अप्रैल के अंतिम में पाकिस्तानी सीमा से करीब जलालाबाद शहर में पकड़ लिया गया था।
नंगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अता उल्ला खोगयानी ने उस वक्त कहा था कि वे महिलाओं की कढ़ाई की परियोजना को लेकर शहर की यात्रा कर रही थीं तभी बंदूकधारियों ने उनका अपहरण कर लिया था। जलालाबाद नंगरहार प्रांत की राजधानी है। उन्होंने कहा कि जिस घर में वे ठहरी हुई थीं उस घर से शाम से पहले पुलिस के हुलिए में आए अज्ञात बंदूकधारी उन्हें ले गए।
जूली ने एक बयान में कहा कि इस साल अप्रैल में अफगानिस्तान में अगवा कर ली गई कैरी जेन विल्सन को छुड़ाए जाने की मैं पुष्टि करती हूं और वे अब सुरक्षित और ठीक हैं। मंत्री का बयान कैरी और उनके परिवार के लिए राहत लेकर आया है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें कैसे छुड़ाया गया? जूली ने पहले कहा था कि ऑस्ट्रेलिया अपहरणकर्ताओं को फिरौती नहीं देता है।
जूली ने कहा कि मैं अफगानिस्तान के अधिकारियों के काम की सरहाना करती हूं जिनके सहयोग से उनकी रिहाई मुमकिन हो सकी। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई वाणिज्य दूतावास के कर्मियों की भी सरहाना करती हूं, जो विल्सन और उनके परिवार को सहायता देते रहे।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>