अफ़ग़ानिस्तान : तालेबान गुट और अफ़ग़ान सुरक्षा बलों के बीच भीषण, जिसमे 150 से अधिक तालेबान मारे गए

Sep 08, 2016
अफ़ग़ानिस्तान : तालेबान गुट और अफ़ग़ान सुरक्षा बलों के बीच भीषण, जिसमे 150 से अधिक तालेबान मारे गए

अब्दुल करीम मतीन ने बुधवार को बताया कि ग़ज़नी में तालेबान गुट और अफ़ग़ान सुरक्षा बलों के बीच भीषण झड़पें हुईं जिनमें 80 तालेबान मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इन झड़पों में पांच सुरक्षाकर्मी भी हताहत हुए हैं।

इस बीच ख़ोस्त प्रांत में अमरीका के हवाई हमलों में 54 तालेबान मारे गए। प्रांत के सुरक्षा कमांडर फ़ैज़ुल्लाह ग़ैरत ने बताया कि इस हमले में तालेबान की अनेक गाड़ियां भी ध्वस्त हो गईं। उन्होंने बताया कि मरने वालों में पाकिस्तान और उज़्बेकिस्तान के नागरिक भी शामिल हैं। अफ़ग़ान गृहमंत्रालय ने भी एक बयान जारी करके बताया है कि देश के दक्षिणी प्रांत उरुज़गान के केंद्रीय नगर पर तालेबान गुट ने हमला किया लेकिन सुरक्षा बलों ने हमले को नाकाम बनाते हुए 40 तालेबान आतंकियों को मार गिराया। इस झड़प में पांच सुरक्षाकर्मी हताहत और आठ घायल हो गए।

उधर सूचना है कि बग़लान प्रांत के पुले ख़ुमरी ज़िले में पुलिस की कई चौकियों पर तालेबान ने क़ब्ज़ा कर लिया है। तालेबान ने लगभग एक हफ़्ते से इन पुलिस चौकियों का घेराव कर रखा था और मंगलवार की रात उन्होंने इन चौकियों पर क़ब्ज़ा कर लिया।

अल-आलम टीवी की रिपोर्ट के अनुसार मॉस्को में हुए इस हादसे में पुतिन के पसंदीदा ड्राइवर की मौत हो गई, लेकिन एक्सिडेंट के समय पुतिन कार में सवार नहीं थे।
प्राप्त समाचारों के अनुसार रूस के राष्ट्रपति पुतिन की कार के एक्सिडेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि काली बीएमडब्ल्यू कार बेकाबू होकर सामने वाली कार से सीधे टकरा जाती है और फिर उसके परखच्चे उड़ जाते हैं

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>