अफ़गानिस्तान : बसों और एक तेल के टैंकर में भिडन्त 73 लोगों की मौत

May 09, 2016

पूर्वी अफगानिस्तान में दो बसों और एक तेल के टैंकर में भिडन्त के बाद आग लग गई जिसमें कम से 73 लोग मारे गए हैं. युद्ध प्रभावित देश में यह सबसे भीषण हादसों में से एक है.

अफगानिस्तान की राजधानी के पास गंजनी प्रांत में हुई दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग जल कर मर गए जिनकी पहचान नहीं हो पाई और दर्जनों जख्मी हैं. गजनी तालिबान से बुरी तरह से प्रभावित इलाकों में से एक है.

मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल काउसी ने एएफपी को बताया कि मरने वालों की संख्या 73 हो गई है, जिनमें से ज्यादतर बुरी तरह से जल गए हैं. उन्होंने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.
जख्मी हुए कई लोगों को कंधार शहर और गजनी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.
इस्माइल ने अन्य अधिकारियों की तुलना में काफी बढ़ा हुआ आंकड़ा बताया है.
गजनी के प्रवक्ता मोहम्मद अमान हामिमी ने इससे पहले सात हताहतों के बारे में बताया था लेकिन उनके खुद के प्रवक्ता ने मृतकों की संख्या 50 बताई थी.
अफगानिस्तान में दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कें हैं और घातक दुर्घटनाएं होना सामान्य हैं.
गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जाविद सालांगी ने बताया कि दो बसें काबुल से कंधार की ओर जा रहीं थीं तभी ये विपरीत दिशा से आ रहे ईंधन से भरे टैंकर से टकरा गईं. टक्कर होते ही तीनों वाहनों में आग लग गई. इस घटना में 50 लोगों की मौत हो गई और 73 लोग घायल हो गए. दोनों बसों में कुल 125 यात्री सवार थे.
उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्यों के लिए सेना के जवान घटनास्थल पर पहुंच गये है. इस दौरान कुछ लोगों को बचाया गया है. उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए अधिकतर लोगों की हालत गंभीर है.
सोशल मीडिया में जारी तस्वीरों में वाहनों के ऊपर गहरे काले धुएं की चादर दिखाई दे रही है.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>