आदर्श सोसायटी गिराने का दिया आदेश : बॉम्‍बे हाईकोर्ट

Apr 29, 2016

बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को विवादि‍त आदर्श सोसायटी गिराने का आदेश दे दिया है. बॉम्‍बे हाईकोर्ट के बाद अब सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को चुनौती देने के लिए 12 हफ्तों का समय है.

यही नहीं, कोर्ट ने केंद्र सरकार और पर्यावरण मंत्रालय को निर्देश दिए हैं कि मामले में जिम्मेदार अधिकारियों और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

हाई कोर्ट ने मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील के लिए 12 हफ्तों का समय दिया है, तब तक इमारत गिराने के आदेश पर रोक रहेगी. कोर्ट ने सरकार से कहा है कि उन सभी नेताओं और अधि‍कारियों के ख‍िलाफ कार्रवाई की जाए, जिन्होंने अपनी शक्ति‍यों का गलत इस्तेमाल किया.

गौरतलब है कि आदर्श हाउसिंग सोसायटी मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में स्थि‍त है. यह इमारत तटवर्ती नियमों का उल्लंघन कर बनाई गई जिस पर 1999 से ही विवाद है. मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भी आरोपी हैं.

फरवरी 2016 में महाराष्ट्र के राज्यपाल सीवी राव ने अशोक चव्हाण के खिलाफ सीबीआई को मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी. सीबीआई ने 8 अक्टूबर 2015 को राज्यपाल को खत लिखकर चव्हाण के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 197 के मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>