अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का मोदी सरकार पर निशाना, बोलीं-‘भूखे को रोटी नहीं, राष्ट्रगान देती है मोदी सरकार’

Jan 31, 2018
अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का मोदी सरकार पर निशाना, बोलीं-‘भूखे को रोटी नहीं, राष्ट्रगान देती है मोदी सरकार’

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। एक बार फिर से अभिनेत्री ने मोदी सरकार नाराज़गी जताते हुए उसे निशाना बनाया है उन्होंनने कहा कि “आज राज करने का तरीका है कोई भूखा हो तो उससे कहो राष्ट्रगान गाओ।”

बता दें कि बॉलीवुड में अपने बेबाक अंदाज़ के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने देश के आर्थिक हालातों को नज़रअंदाज कर कुछ मुद्दों पर सियासत करने कि इस राजनीती पर व्यंग करते हुए कहा कि, “ऐसा लगता है जैसे इस देश पर राज करने का तरीका यह कहना भर है कि आपके पास खाने को कुछ नहीं है तो आप राष्ट्रगान गाइए। आप नहीं जानते हैं तो आप सीखिए और फिर उसे गाइए। अभिनेत्री ऋचा ने देश की लोकतान्त्रिक प्रणाली और सरकार कि उसके प्रति जिम्मेदारी और जवाबदेही पर बोलते हुए अभिनेत्री ने कहा कि “लोकतंत्र का मतलब है कि आप जो चाहे, जहां चाहे और जैसे चाहे अपनी बात कह सकते हैं और ऐसे में सरकार आपके प्रति जवाबदेह रहेगी।”

आगे उन्होंने कहा कि “मैं लेफ्ट, राइट या सेंटर नहीं हूं। मैं कर देती हूं और जवाबदेही चाहती हूं। हालांकि, लोग डरे हुए हैं, इसिलए कुछ नहीं हो रहा है। वे भूल जाते हैं कि यह जनतंत्र है…जनता का शासन. आप अपने वोट से सरकार बनाते हैं। यदि वह आपके लिए सही काम नहीं करती है तो आपको सवाल पूछने का हक है।” अभिनेत्री ने अभिव्यक्ति कि आजादी और लोकतंत्र के प्रति जवाबदेही को लेकर मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>