अभिनेता शाहरुख खान पर IT की बड़ी कार्रवाई, अली बाग फार्म हाउस को कर दिया सील

Jan 31, 2018
अभिनेता शाहरुख खान पर IT की बड़ी कार्रवाई, अली बाग फार्म हाउस को कर दिया सील

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। मंगलवार शाम को इनकम टैक्स विभाग के ऑफिसर्स ने अभिनेता के अली बाग के फार्म हाउस को सील कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयकर विभाग ने अभिनेता शाहरुख को इस मामले में नोटिस भी भेजा है, जिसका जवाब देने के लिए उन्हें 90 दिनों का वक्त दिया गया है।

बता दें कि मुंबई के अलीबाग में खेती की जमीन पर अवैध बंगला बनाने और जालसाजी के आरोप में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बॉलिवुड ऐक्टर शाहरुख खान पर कार्रवाई की है। विभाग ने शाहरुख का अलीबाग का फार्महाउस सील कर दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि अभिनेता शाहरुख खान ने अलीबाबा बाग में खेती के​ लिए जमीन खरीदा था लेकिन उन्होंने वहां पर बड़ा सा फार्महाउस बना लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र के कानून के तहत ऐसा करना मना है। अली बाग में शाहरुख का ये फार्म हाउस करीब 20,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। उनके फार्म हाउस की कीमत 14.67 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने रचाई एक मुसलमान लड़के से शादी, रखा इतना प्यारा नाम

मीडिया ख़बरों के मुताबिक, ‘यह लेनदेन पीबीपीटी अधिनियम की धारा 2(9) के अनुसार बेनामी लेनदेन की परिभाषा के अंतर्गत आता है, जहां शाहरुख के फायदे के लिए डेजा वू फर्म्स ने बेनामिदार के रूप में काम किया है। इस प्रकार शाहरुख निर्धारित कानून के तहत एक लाभार्थी है।’ लेकिन मीडिया की मानें तो अभिनेता ने इस मामले पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन ये भी सच है कि उन्होंने इसका इंकार भी नहीं किया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>