अभिनेता शाहरुख ने इन फिल्मों में काम तो किया मगर सिनेमाघरों में कभी नहीं हुईं रिलीज

Feb 01, 2018
अभिनेता शाहरुख ने इन फिल्मों में काम तो किया मगर सिनेमाघरों में कभी नहीं हुईं रिलीज

आज बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख़ खान के देश ही में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जाने जाते हैं उनके फैंस दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं। आज किंग खान अपनी हर फिल्म काफी सोच और समझ कर करते हैं। फिल्म की हर सीन में अपनी इमेज का ख्याल रखते है। लेकिन ऐसा भी वक्त था जब उन्होंने गलती की थी जिसको वो कभी भी दोहराना नहीं चाहेंगे।

बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख़ खान के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने फ़िल्मी सफर के 25 सालों में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। इस बीच ऐसी भी कई फिल्में रहीं जिसमें उन्होंने काम करना शुरू तो किया मगर ये फ़िल्में कभी रिलीज नहीं हो पाईं आइये हम आपको को उनकी इन्हीं फिल्मों के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़ें :-  जिया खान केस: अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय, उनके खिलाफ चलेगा सुसाइड के लिए उकसाने का केस

1. रश्क:


ये फिल्म साल 2001 में बनी थी जिसमें अभिनेता शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जूही चावला ने एक साथ काम किया था। ये फिल्म तो बनी मगर रिलीज नहीं हो पाई। हालांकि इसके पीछे की वजह आजतक कभी सामने नहीं आई है।

2. एक्सट्रीम सिटी:


ये फिल्म साल 2011 में बनी वाली थी। ये फील बॉलीवुड की नहीं बल्कि एक हॉलीवुड फिल्म थी। अभिनेता शारुख ने हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर मार्टिन स्कोर्सेस की एक फिल्म में काम कर रहे थे। इस फिल्म में शाहरुख के साथ टाइटेनिक फेम लियोनार्डो डिकैप्रियो भी थे लेकिन किन्हीं वजहों से ये फिल्म बीच में ही अटक गई और फिर कभी रिलीज नहीं हो पाई।

ये भी पढ़ें :-  दीपिका ने बचपन में हुई उनके साथ एक घटना का किया खुलासा, बोलीं-'मारा था एक शख्स को थप्पड़'

4. किसी से दिल लगाकर देखो:


इसी तरह से साल 1996 में बनी ये फिल्म भी है। जिसके डायरेक्टर कल्पतरु थे। इसकी कुछ शूटिंग भी हो चुकी थी। लेकिन फिल्म बंद हो गयी और इसके पीछे की वजह आजतक सामने नहीं आई। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ आयशा जुल्का और मधु काम कर रही थीं।

3. अहमक :


साल 1991 में फिल्म ‘अहमक’ को डायरेक्टर मणि कॉल ने बनाई जिसमे शाहरुख खान, अयूब खान और मीता वशिष्ठ को लीड रोल में लेकर फिल्म बनानी शुरू की थी। ये फिल्म बनी और 2015 में मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिखाई भी गयी लेकिन उसके बाद सिनेमाघरों में ये फिल्म आज तक रिलीज नहीं हुई।आखिर से फिल्म क्यों रिलीज नहीं हुई इसके पीछे का कारण कभी सामने नहीं आया।

ये भी पढ़ें :-  बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ने रचाई एक मुसलमान लड़के से शादी, रखा इतना प्यारा नाम

4. शिखर:


साल 1995 में डायरेक्टर सुभाष घई ने शाहरुख और माधुरी दीक्षित को लेकर ये फिल्म साइन की थी। जिसका नाम ‘शिखर’ था। ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख ने सुभाष को फिल्म की स्टोरी में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिये थे जो नहीं होने की वजह से शाहरुख इस फिल्म से दूर हो गए। शाहरुख के साथ तो ये फिल्म रिलीज नहीं हुई लेकिन इस स्क्रिप्ट पर दोबारा काम किया गया लेकिन इसके शाहरुख और माधुरी को नहीं ऐश्वर्या और अक्षय खन्ना को लिया गया। फिल्म का नाम ‘ताल’ था और ये एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>